जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास दिखाया 'ऊंची उड़ान' का सपना, जब तक आंख खुली चले गए 24 करोड़

नोएडा में 16 लोगों पर एफआईआर : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास दिखाया 'ऊंची उड़ान' का सपना, जब तक आंख खुली चले गए 24 करोड़

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास दिखाया 'ऊंची उड़ान' का सपना, जब तक आंख खुली चले गए 24 करोड़

Tricity Today | symbolic Image

Noida News : नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित आसपास बन रहे बड़े प्रोजेक्ट के पास जमीन, प्लॉट, फ्लैट, मकान आदि दिलाने के नाम पर लोगों से लगातार धोखाधड़ी किए जाने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जमीन दिलाने के नाम पर चार लोगों से 24 करोड़ की धोखाधड़ी की गई है। इस मामले में पीड़ितों ने नोएडा के सेक्टर 63 थाने में 16 आरोपियों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है

खुद को बताया था बड़े जमींदार
जानकारी के अनुसार, नोएडा सेक्टर 50 में गौरव शर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया गया है कि गौरव, गोपेश रोहतगी, यतीश अग्रवाल और शिल्पी अग्रवाल के साथ मिलकर व्यापार करते हैं। गौरव ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि बीते वर्ष उन्हें कुछ जमीन खरीदनी थी। इसके बाद उनकी मुलाकात सचिन और रविंद्र शर्मा नामक लोगों से हुई। आरोप है कि सचिन और रविंद्र शर्मा ने खुद को जेवर क्षेत्र के बड़े जमीदारों और राजनीतिक परिवारों के सदस्य होने का दावा किया। इसके बाद इन लोगों ने अपने अन्य साथियों से उनकी मुलाकात कराई। आरोपियों ने बताया कि उनकी जानकारी में जेवर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जमीन है। वह उन्हें 100 से 200 बीघा कृषि भूमि दिलवा देंगे। 

24 करोड़ रुपए का किया भुगतान
पीड़ित गौरव शर्मा ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि जमीन का सौदा तय होने के बाद उन्होंने आरोपियों को लगभग 24 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया। जिसके एवज में आरोपियों ने फर्जी राजस्व दस्तावेज दे दिए। इसके बाद आरोपियों से खरीदी गई भूमि को  राजस्व अभिलेखों में नामांतरण की प्रति मांगी तो वह तरह-तरह के बहाने बनाने लगे। शक होने पर उन्होंने इसकी जांच की तो पता चला कि ऐसी कोई जमीन अस्तित्व में ही नहीं थी। आरोपियों द्वारा उनसे लिए गए चेक भी फर्जी बैंक खातों में डाले गए थे और नकद राशि निकाली गई थी। 

इनके खिलाफ हुई रिपोर्ट दर्ज
इस मामले में पीड़ितों ने पुलिस आयुक्त से शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस आयुक्त के आदेश पर नोएडा सेक्टर 63 थाने में आरोपी सचिन, रविंद्र शर्मा, धीरज, सोनू शर्मा, ऋषिपाल, आस मोहम्मद, अकील, साकिर, विनीत कुमार, मुदस्सिर, साकिर, नरेंद्र आदि सहित 16 नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने मामले की जांच करनी शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.