निर्माणाधीन बिल्डिंग की 20वीं मंजिल की छत से उठ रही लपटों ने उड़ाए होश

नोएडा में आग से हड़कंप : निर्माणाधीन बिल्डिंग की 20वीं मंजिल की छत से उठ रही लपटों ने उड़ाए होश

निर्माणाधीन बिल्डिंग की 20वीं मंजिल की छत से उठ रही लपटों ने उड़ाए होश

Google Image | सेक्टर 62 के एक निर्माणाधीन इमारत में लगी भीषण आग

Noida News : नोएडा के सेक्टर 62 में एक निर्माणाधीन 20 मंजिला बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पर आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पर दमकल की करीब एक दर्जन गाड़ियां और आग बुझाने वाली हाइड्रोलिक मशीन मौके पर पहुंची। करीब आधे की मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पा लिया। दमकल की एक गाड़ी से ही आग को बुझा लिया गया है। 

यह है पूरा मामला 
सीएफओ प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सेक्टर-62 में बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया जा रहा है। शनिवार सुबह निर्माणाधीन भवन की ऊपरी मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे। इसके ऊपर एक और मंजिल बनाने के लिए लकड़ी की शटरिंग लगाई गई। शटरिंग के लिए लोहे की छड़ें बिछाई जा रही थीं। शटरिंग के ऊपर लोहे की रॉड बिछाई जा रही थी। इसी दौरान मिस्त्री द्वारा लोहे की छड़ों पर वेल्डिंग का काम किया जा रहा था. वेल्डिंग की चिंगारी से लकड़ी की शटरिंग में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी शटरिंग को अपनी चपेट में ले लिया। बहुमंजिला इमारत होने के कारण आग और धुआं कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा था।

आग देखकर मचा हड़कंप 
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से गुजरने वाले और नोएडा-गाजियाबाद में रहने वाले लोग देखकर हैरान रह गए। सीएफओ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.