जेवर एयरपोर्ट से रियल एस्टेट सेक्टर छुएगा नई ऊंचाई, नोएडा बना हब

पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले- जेवर एयरपोर्ट से रियल एस्टेट सेक्टर छुएगा नई ऊंचाई, नोएडा बना हब

जेवर एयरपोर्ट से रियल एस्टेट सेक्टर छुएगा नई ऊंचाई, नोएडा बना हब

Tricity Today | कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा पहुंचे।

  • नोएडा में बोले दिनेश शर्मा
  • "नोएडा बना यूपी की आर्थिक राजधानी"
  • "निवेशकों की पहली पसंद बना उत्तर प्रदेश"
  • "यूपी में बन रहे देश के 65% मोबाइल फोन"
  • "दुबई को भी पीछे छोड़ देगा नोएडा"
     
Noida News : देश की राजधानी नई दिल्ली है लेकिन आर्थिक गतिविधियां ज्यादा होने के कारण मुंबई को आर्थिक राजधानी का दर्जा हासिल है। इसी तरह उत्तर प्रदेश में नोएडा को यह रुतबा हासिल है। भले ही लखनऊ प्रदेश की राजधानी है लेकिन नोएडा आर्थिक गतिविधियों का केंद्र है। इसलिए 'इन्वेस्ट इंडिया रियल्टी एक्सपो' का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे।


पूर्व डिप्टी सीएम क्या बोले
पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने नोएडा को उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति का मुख्य केंद्र बताया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब निवेशकों की पहली पसंद बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि बड़े प्रदेशों को छोड़कर निवेशक यूपी की ओर रुख कर रहे हैं। कोरोना काल में चीन से भी कई मोबाइल और आईटी कंपनियां यहां आईं। यह बदलाव प्रदेश की आकर्षक निवेश और औद्योगिक नीति का परिणाम है। डॉ. शर्मा ने कहा कि देश में समृद्धि बढ़ रही है और लोगों की आय में वृद्धि हुई है। यहां 17 एक्सप्रेसवे बन चुके हैं और 20 एयरपोर्ट बनने जा रहे हैं।
कानून व्यवस्था पर बोले 
राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा कहा कि देश में बनने वाले कुल मोबाइल फोन का 65 प्रतिशत अब उत्तर प्रदेश में ही निर्मित हो रहा है। जेवर एयरपोर्ट के बनने के बाद नोएडा का रियल एस्टेट सेक्टर नए शिखर छुएगा और तेलंगाना व मुंबई को पीछे छोड़ देगा। आने वाले समय में नोएडा दुबई को भी पीछे छोड़ देगा। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा अवसंरचना विकास और कानून व्यवस्था में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

इन्होंने लिया हिस्सा 
कार्यक्रम में दुबई से भी प्रतिनिधि शामिल हुए। तीन दर्जन से अधिक निर्माण कंपनियों ने अपने स्टॉल लगाए, जहां बड़ी संख्या में निवेशक, डेवलपर और खरीदार एकत्र हुए। सभी ने उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नीति की सराहना की। कार्यक्रम में अजय गोयल, संचित जैन, रोटरी क्लब दिल्ली के सुनील कुमार डे, मयंक गोयल, सचिन गुप्ता, हिमांशु झा, सविंदर भाटी, शैले जी सहित रियल एस्टेट क्षेत्र के कई प्रमुख व्यापारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.