योगी आदित्यनाथ ने पहनाया थाईलैंड वाला गोल्ड मेडल, कहा- आप पर पूरे यूपी को गर्व

दुनिया में छा गए नोएडा के पूर्व डीएम सुहास एलवाई : योगी आदित्यनाथ ने पहनाया थाईलैंड वाला गोल्ड मेडल, कहा- आप पर पूरे यूपी को गर्व

योगी आदित्यनाथ ने पहनाया थाईलैंड वाला गोल्ड मेडल, कहा- आप पर पूरे यूपी को गर्व

Tricity Today | सुहास एलवाई और योगी आदित्यनाथ

Noida/Uttar Pradesh News : गौतमबुद्ध नगर के पूर्व डीएम सुहास एलवाई ने थाईलैंड में बैडमिंटन खेलते हुए भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। गोल्ड मेडल जीतने के बाद सुहास एलवाई वापस लखनऊ पहुंचे, जहां पर उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ काफी खुश हुए और उन्होंने सुहास एलवाई के गले में थाईलैंड वाला गोल्ड मेडल पहनाया। इस सम्मान पर सुहास एलवाई ने योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है। योगी आदित्यनाथ से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनको सम्मानित किया था।

सुहास एलवाई ने देश वासियों का किया आभार
इस मौके पर सुहास एलवाई ने 'ट्राईसिटी टुडे' टीम से बातचीत करते हुए कहा, "भारत के निवासियों के आशीर्वाद से मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी मेरा पूरा सहयोग दिया है। मैं प्रयास करूंगा कि आगे भी इसी तरीके से देश का नाम रोशन करता रहूं। थाईलैंड से गोल्ड मेडल जीतने के बाद में जब लखनऊ वापस लौटा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरा हौसला बढ़ाया। आने वाले ओलंपिक गेम्स में बेहतर खेलने की मैं तैयारी कर रहा हूं। मेरा प्रयास है कि अपने देश के लिए ज्यादा से ज्यादा गोल्ड मेडल लेकर आऊं। इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए देश के निवासियों का मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं।"

यूपी में खेलकूद विभाग के सचिव हैं सुहास एलवाई
गौतमबुद्ध नगर के पूर्व डीएम सुहास एलवाई ने फिर बैडमिंटन में अपना कमाल दिखाया है। थाईलैंड में ओपन बैडमिंटनशिप पटाया में गोल्ड मेडल जीता। जिसके बाद वह भारत देश की की ब्यूरोकेसी में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने वाले आईएएस ऑफिसर बने हैं। पहले भी सुहास एलवाई ने खेल की दुनिया में भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। सुहास एलवाई इस समय उत्तर प्रदेश खेलकूद विभाग के सचिव हैं।

भारत को दिए कई गोल्ड मेडल
सुहास एल वाई बैडमिंटन में कई बार भारत का परचम लहरा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने चीन, मलेशिया, दुबई जैसे कई देशों में भारत का नाम रोशन किया है। ऐसे में उन्होंने इस बार थाईलैंड में ओपन बैडमिंटनशिप में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है, इस जीत के बाद सुहास एल वाई ब्यूरोकेसी में सबसे ज्यादा मेडल जीतकर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं।

कौन हैं सुहास एलवाई
सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से कर्नाटक में शिमोगा जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 3 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। सुहास एलवाई महाराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं। बीते 27 फरवरी 2023 को सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

चंद महीनों में हासिल किए कई इंटरनेशनल मेडल
कुछ महीने पहले ही सुहास एलवाई ने पैरा एशियाई गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने चीन के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी और भारत का झंडा पूरे विश्व में लहराया। उससे पहले थाईलैंड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में सुहास एलवाई ने गोल्ड मेडल जीता। वह लगातार भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए नाम रोशन कर रहे हैं। इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उन पर नाज है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.