नोएडा को चमकाने में इन सफाई कर्मचारियों का अहम योगदान, एसीईओ ने बढ़ाया हौसला

नंबर वन बनाने में जुटा प्राधिकरण : नोएडा को चमकाने में इन सफाई कर्मचारियों का अहम योगदान, एसीईओ ने बढ़ाया हौसला

नोएडा को चमकाने में इन सफाई कर्मचारियों का अहम योगदान, एसीईओ ने बढ़ाया हौसला

Tricity Today | प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Noida News : नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Authority) के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर शहर के गांव, सेक्टर, हाउसिंग सोसायटियां, स्कूल, अस्पताल और कंपनियां काम कर रही हैं। प्राधिकरण बेहतर काम करने वाले निकायों को सम्मानित करता आया है। इस बार नोएडा प्राधिकरण ने जनस्वास्थ्य विभाग के पांच कर्मचारियों और एनजीओ 'गाइडेड फॉर्च्यून समिति' के तीन पर्यवेक्षकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। एसीईओ संजय खत्री, उप महाप्रबंधक (जन स्वास्थ्य) एसपी सिंह, परियोजना अभियंता (जन स्वास्थ्य-प्रथम) गौरव बंसल, सहायक परियोजना अभियंता (जन स्वास्थ्य-प्रथम) अरुण कुमार और उमेश चंद्र उपस्थित रहे।
सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने में जुटे
नोएडा प्राधिकरण एसीईओ संजय खत्री ने बताया कि सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। नगर को स्वच्छ रखने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा कड़ी मेहनत की जा रही है। प्राधिकरण ने जनस्वास्थ्य विभाग के मुकेश शर्मा, आजाद सिंह, काजल तोमर, सुशील मिश्रा और यशवर्धन प्रशंसा पत्र दिया गया है। इसके अलावा एनजीओ 'गाइडेड फॉर्च्यून समिति' के प्रदीप कुमार, गुलाब चौरसिया और रविंद्र प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। प्राधिकरण भविष्य में भी अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत और प्रोत्साहित करेगा।
जागरूकता लानी होगी : एसीईओ 
नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ संजय खत्री ने कहा कि कई साल से स्वच्छ सर्वेक्षण में नंबर वन आ रहे इंदौर से हमारे यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर कई गुना बेहतर है, लेकिन रैकिंग के मामले में वहां से पिछड़ जाते हैं। इसकी महत्वपूर्ण वजह यह है कि वहां के लोग सफाई को लेकर काफी जागरूक हैं। वहां के नागरिक अपने आपको गौरवान्वित महसूस करता हैं। लोगों को इंदौर जैसी जागरूकता यहां भी लानी होगी, तभी नंबर वन पाएंगे। यहां के लोग अपनी जिम्मेदारी को और गंभीरता से लें। सफाई को दिनचर्या का हिस्सा बनाना होगा। घर के बाहर लगे कूड़े के ढेर को खुद हटाने के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण और बेहतर ढंग से सफाई व्यवस्था को लेकर काम करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.