विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर 22 लाख की ठगी, पीड़ित ऐसे बना शिकार

Noida : विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर 22 लाख की ठगी, पीड़ित ऐसे बना शिकार

विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर 22 लाख की ठगी, पीड़ित ऐसे बना शिकार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : जिले में साइबर ठगी लागतार बढ़ती जा रही है। आए दिन लोगों से अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल करके ठग लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं। हाल में ही साइबर ठगों ने सेक्टर-75 के रहने वाले एक इंजीनियर से सिंगापुर की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 22 लाख की ठगी कर ली है। जालसाजों ने पीड़ित को कंपनी में बड़े पैकेज दिलवाने का ऑफर दिया था। पीड़ित युवक की शिकायत पर थाना सेक्टर-113 पुलिस छानबीन में जुट गई है।

नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन
पुलिस ने बताया कि सेक्टर-75 स्थित एक सोसाइटी के रहने वाले नरेंद्र शिंदे ने थाने में शिकायत दी है कि वह नोएडा स्थित एक कंपनी में इंजीनियर है। उन्होंने कुछ दिन पहले सिंगापुर स्थित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके कुछ दिन बाद उनके पास कार्तिक बालचंद्रन नाम से एक युवक का कॉल आया। आरोपी ने खुद को सिंगापुर स्थित संबंधित कंपनी का कर्मचारी बताया और टेलिफोनिक इंटरव्यू के दौरान पीड़ित ठगी का शिकार हो गया।

22 लाख रुपए खाते में जमा
पीड़ित ने बताया कि उनके टेलिफोनिक इंटरव्यू के कुछ दिन बाद जालसाजों उनकी ईमेल पर कंपनी के नाम से फर्जी जॉइनिंग लेटर भेजा था। इसके बाद उन्होंने सिंगापुर स्थित कंपनी में नौकरी को ज्वाइन करने के लिए वेरिफिकेशन, वीजा एनओसी, कर्मचारी, एग्रीमेंट, माईग्रेशंस, ट्रेनिंग और मेडिकल फीस आदि के नाम पर 22 लाख रुपए अपने खाते में जमा करा लिए। पूरे मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने पीड़ित युवक की दी गई शिकायत को दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच के लिए साइबर सेल के पास भेजा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.