महंगे शौक, हॉट गर्ल और नामी क्लबों में एंट्री करने के लिए चुना क्राइम का रास्ता, करोड़ों रुपये ऐंठे

नोएडा में क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर ठगी : महंगे शौक, हॉट गर्ल और नामी क्लबों में एंट्री करने के लिए चुना क्राइम का रास्ता, करोड़ों रुपये ऐंठे

महंगे शौक, हॉट गर्ल और नामी क्लबों में एंट्री करने के लिए चुना क्राइम का रास्ता, करोड़ों रुपये ऐंठे

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Noida News : नोएडा की थाना सेक्टर-39 पुलिस ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने का लालच देकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी आलीशान जिंदगी जीने और खुद के शौक पूरे करने, क्लबों में पार्टी करने और आलीशान जिंदगी जीने के लिए युवाओं से पैसे ठगते थे। तीनों आरोपी अब तक सैकड़ों लोगों के साथ ठगी का खेल खेल चुके हैं और भोले-भाले युवाओं को अपना शिकार बनाकर उनसे पैसे ऐंठ चुके हैं।

वोडा महादेव मंदिर के पास से पकड़े 
नोएडा के एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को सेक्टर 47 स्थित वोडा महादेव मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान निशांत चौहान पुत्र सुमित कुमार, गौरव भाटी पुत्र ऋषिपाल और सागर भाटी उर्फ सैंकी पुत्र उमेश भाटी के रूप में हुई है। तीनों आरोपी नोएडा के सलारपुर इलाके के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से 4 लाख 50 हजार रुपये नकद, दो अवैध तमंचे और घटना में इस्तेमाल की गई कार बरामद की है। एडीसीपी ने बताया कि तीनों आरोपी सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। पकड़े गए तीनों आरोपी आलीशान जिंदगी जीने और खुद के शौक पूरे करने, क्लबों में पार्टी करने और आलीशान जिंदगी जीने के लिए युवाओं से पैसे ठगते थे। ये लोग टेलीग्राम के जरिए लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। 

ऐसे करते थे ठगी 
दिल्ली एनसीआर से बाहर के भोले-भाले युवकों को टेलीग्राम एप के जरिए कम दामों पर क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के नाम पर यूएसडीटी की रकम वापस खाते में डलवाने व कैश में भुगतान कर टैक्स बचाने के नाम पर टारगेट देते थे। जब कोई युवक संपर्क करता तो उससे कैश लेकर कार में सवार होकर फरार हो जाते थे। 

महंगे शौक ने पहुंचाया जेल 
पूछताछ में निशांत चौहान ने बताया कि उसने 2019 में बीए पास किया है। उसके बाद उसकी पड़ोस में रहने वाले गौरव व सागर से अच्छी दोस्ती हो गई। निशांत, गौरव व सागर व एक अन्य व्यक्ति मिलकर हुक्का पीना, शराब पार्टी करना आदि महंगे शौक पूरे करते थे। इन्हें क्लब में जाकर पार्टी करना भी पसंद था। लेकिन इनके पास पैसों की कमी थी। उन्होंने लोगों को यह भी झांसा दिया कि वे क्रिप्टोकरेंसी से बहुत पैसा कमा रहे हैं और इसीलिए वे इस तरह के काम कर रहे हैं। यह देखकर दूसरे लोग भी उनके झांसे में आ गए। 

मुरादाबाद के युवक को बनाया था शिकार 
23 अगस्त की शाम करीब साढ़े सात बजे उन्होंने मुरादाबाद के अनित को सेक्टर 48 बुलाया, जिससे उन्होंने टेलीग्राम के जरिए संपर्क किया था। निशांत और गौरव ने उसे नेक्सन कार में बैठाया और उसका बैग लेकर फरार हो गए। पीड़ित अपनी दादी का पैसा कॉलेज की फीस भरने के बहाने लाया था। उसने पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.