नोएडा में जारी रहेगी फ्री पार्किंग सेवा, पढ़िए कब तक उठा सकेंगे फायदा

जरूरी खबर : नोएडा में जारी रहेगी फ्री पार्किंग सेवा, पढ़िए कब तक उठा सकेंगे फायदा

नोएडा में जारी रहेगी फ्री पार्किंग सेवा, पढ़िए कब तक उठा सकेंगे फायदा

Tricity | नोएडा पार्किंग

Noida : शहर में पार्किंग शुरू करने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से तीन क्लस्टर के लिए निकाले गए टेंडर को निरस्त कर दिया गया है। अब अगले सप्ताह नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे। वहीं, शहर की सड़कों पर करीब 58 जगह बनी पार्किंग में एक दिसंबर से लोगों को पैसे नहीं देने पड़ रहे हैं। इसकी वजह यह है कि यहां जिन ठेकेदारों के पास पार्किंग का ठेका था, जो नवंबर में समाप्त हो गया। अब नए ठेके होने तक पार्किंग की व्यवस्था मुफ्त रहेगी।

58 स्थानों पर सड़क पर पार्किंग
शहर में करीब 58 स्थानों पर सड़क पर पार्किंग चल रही थी। संबंधित कंपनियों के साथ हो रखा अनुबंध 30 नवंबर को समाप्त हो गया। ऐसे में नए सिरे से कंपनियों के चयन के लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में क्लस्टर नंबर-1, 3 और 5 क्षेत्र के लिए टेंडर जारी कर दिए गए थे। इससे पहले 1 दिसंबर से सभी पार्किंग लोगों के लिए मुफ्त कर दी गई थी, जो अभी तक चल रही है। प्राधिकरण की तरफ से निकाले गए टेंडर में कंपनियां आईं लेकिन वह शर्तों को पूरी नहीं कर सकी। कुछ कंपनियों के कागजातों में कमी मिली। इसके अलावा बकाया जमा नहीं करने के कारण प्राधिकरण के लॉ विभाग ने फाइल पर आपत्ति जता दी।

प्राधिकरण का करीब 20 करोड़ रुपये बकाया
इस बारे में नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम एसपी सिंह ने बताया कि तीनों क्लस्टर के टेंडर निरस्त कर दिए गए हैं। अगले सप्ताह नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे। तब तक लोगों के लिए पार्किंग की सुविधा मुफ्त चलती रहेगी। गौरतलब है कि जिन तीन कंपनियों के अनुबंध 30 नवंबर को समाप्त हो गए उन पर प्राधिकरण का करीब 20 करोड़ रुपये बकाया हैं। इसके बावजूद संबंधित कंपनियों ने टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

यहां रहेगी पार्किंग फ्री
सेक्टर-25 स्पाइस मॉल, सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स, ब्रह्मपुत्रा मार्केट, शाॅप्रिक्स मॉल सेक्टर-61, सेक्टर-32 लॉजिक्स मॉल के सामने और किनारे प्लॉट में, सेक्टर-33 में एआरटीओ ऑफिस प्लॉट एरिया और पीछे की तरफ, सेक्टर 54 में एचसीएल के सामने, सेक्टर-142 में एडवंट बिल्डिंग के सामने, सेक्टर-124 और 125 के बीच, सेक्टर-63 में हल्दीराम और महिंद्रा शोरूम के सामने, सेक्टर-104 में हाजीपुर गांव के सामने, कहीं पर भी पार्किंग नहीं वसूला जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.