अफसर से लेकर वकील और इंजीनियर तक खूबसूरत लड़कियों के निशाने पर, नोएडा पुलिस ने कहा- सावधान रहो

जरूरी खबर : अफसर से लेकर वकील और इंजीनियर तक खूबसूरत लड़कियों के निशाने पर, नोएडा पुलिस ने कहा- सावधान रहो

अफसर से लेकर वकील और इंजीनियर तक खूबसूरत लड़कियों के निशाने पर, नोएडा पुलिस ने कहा- सावधान रहो

Google Image | Symbolic Image

Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी लोग अभी तक खूबसूरत लड़कियों के निशाने पर आ चुके हैं। दरअसल, कुछ महिलाओं ने ठगी करने का नया तरीका अपनाया है। यह महिलाएं और लड़कियां सोशल मीडिया पर नामी-गिरामी लोगों से वीडियो कॉल करती हैं और उसके बाद वीडियो कॉलिंग पर ही अश्लील हरकतें करने लगती हैं। उसके बाद इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देकर मोटा पैसा ठगती है। गौतमबुद्ध नगर में पिछले कुछ दिनों के दौरान ऐसे मामले काफी ज्यादा आए हैं। जिसके बाद नोएडा पुलिस ने लोगों को सावधान रहने की अपील की है।

पुलिस ने कहा- सावधान रहो
साइबर अपराधियों ने वॉट्सऐप कॉल के जरिए अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने का पैंतरा अपना लिया है। इन अपराधियों के शिकार होने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में पुलिस ने जालसाजों से सावधान रहने के लिए सलाह जारी की है।

बड़े और नामी लोग इन  खूबसूरत लड़कियों के निशाने पर
गौतमबुद्धनगर जिले में ही पिछले कुछ दिनों में ऐसे बीस से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और अनेक मामले ऐसे भी हैं, जिनमें पुलिस से शिकायत ही नहीं की गई। हाल ही में सेक्टर-62 निवासी सेवानिवृत्त अधिकारी से न्यूड वीडियो कॉल के नाम पर ढाई लाख रुपये वसूल लिए गए थे। इस तरह सेक्टर-76 महागुन मजारिया सोसाइटी निवासी व्यक्ति को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दो लाख 33 हजार रुपये हड़प लिए गए थे। दनकौर निवासी एक वकील की अश्लील वीडियो बनाकर 20 हजार रुपये मांगे गए थे।

धोखाधड़ी के मामले में तुरंत शिकायत दर्ज करें
आईपीएस रामबदन सिंह ने कहा कि साइबर ठगी से बचाव के लिए लोगों का सचेत रहना जरूरी है। सचेत रहकर ही वह इस तरह की ठगी की घटनाओं से बच सकते हैं। किसी भी अनजान नंबर से आने वाली वीडियो कॉल को न उठाएं और अगर कोई उन्हें ठगने का प्रयास कर रहा है तो इसके संबंध में तत्काल अपने निकटवर्ती थाने में शिकायत दर्ज कराएं।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.