नोएडा में नहीं होगी पानी की किल्लत, इस दिन आपके घर सीधा पहुंचेगा गंगाजल

खुशखबरी : नोएडा में नहीं होगी पानी की किल्लत, इस दिन आपके घर सीधा पहुंचेगा गंगाजल

नोएडा में नहीं होगी पानी की किल्लत, इस दिन आपके घर सीधा पहुंचेगा गंगाजल

Tricity Today | symbolic Image

Noida News : नोएडा में रह रहे लाखों लोगों के लिए राहत भरी खबर है। बीते 20 दिनों से बंद पड़े गंगाजल की सप्लाई जल्द शुरू कर दी जाएगी। हरिद्वार से गंगनहर में पानी छोड़ दिया गया है। ऐसे में शहरवासियों के साथ ही छठ पर्व मानने वाले भक्तों को पानी की किल्लत नहीं होगी। गंगाजल की सप्लाई शुरू होने के बाद करीब 10 लाख लोगों को इससे फायदा मिलेगा। उनके घर तक सीधा गंगाजल पहुंचेगा। इससे लोगों पेयजल की समस्या हल होगी। बता दें, गंगाजल नहीं मिलने के कारण करीब 20 दिन से नोएडा में पानी का संकट बना हुआ है।

20 दिनों बंद गंगाजल
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा में प्रतिदिन 240 एमएलडी गंगाजल गाजियाबाद से आता है, जिसमें 330 एमएलडी भूजल को मिलाकर शहर को जलापूर्ति की जाती है। हर वर्ष हरिद्वार से गंगनहर में सिल्ट सफाई के चलते पानी की आपूर्ति लगभग 20 दिनों तक बंद रहती है। इस दौरान शहर में हाई टीडीएस की समस्या बनी रहती है। फिलहाल गंगनहर की सफाई पूरी हो चुकी है। अगले कुछ दिनों में शहर को गंगाजल का पानी मिलने लगेगा।

17 नवंबर से शुरू होगी सप्लाई
अधिकारियों ने बताया कि गंगाजल की सप्लाई छठ पर्व से तीन दिन पहले ही शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। 17 नवंबर की दोपहर तक गंगाजल शहरवासियों को मिलने लगेगा। नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने शहरवासियों से अपील की है कि वे जल की हर बूंद के महत्व को पहचानें और जल संरक्षण की दिशा में पूरे नोएडा शहर में लोगों को जागरूक करें। जल की बर्बादी ना होने दें। साथ ही घर में पानी का इस्तेमाल करते समय खास ध्यान रखें, ताकि जल की बर्बादी ना हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.