कोरोना का कहर : गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कन्टेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की, देखिए अपने सेक्टर, सोसायटी और गांव की स्थिति

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कन्टेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की, देखिए अपने सेक्टर, सोसायटी और गांव की स्थिति

Google Photo | Symbolic Photo

Contenment Zones in Noida : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में मरीजों (Coronavirus Cases in Noida) की पहचान की जा रही है। अब जिला प्रशासन ने गुरुवार को नई कंटेनमेंट जोन की लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार गौतमबुद्ध नगर में टोटल कंटेनमेंट जोन की संख्या 494 हो गई है।

गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की गई है। नई लिस्ट में 494 कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हालांकि, इस बार कंटेनमेंट जोन सील नहीं किए जा रहे हैं। लोगों के आवागमन पर भी कोई रोक नहीं लगाई गई है। जिला प्रशासन ने पूरे गौतमबुद्ध नगर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। अब हर रात 10 बजे से अगली सुबह 5 बजे तक लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी रहेगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में 52 लोग कोरोना संक्रमित
जिले में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटीज एक बार फिर कोरोना का गढ़ बन गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा बुरा हाल गौर सिटी-2 का है। इस हाउसिंग सोसाइटी में 41 लोग इस वक्त कोरोनावायरस की चपेट में हैं। जबकि गौर सिटी-1 के 11 लोगों को संक्रमण हुआ है। इस तरह गौर सिटी में फिलहाल 52 लोग कोरोनावायरस की चपेट में हैं। इनमें से ज्यादातर लोग विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। कई डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेट हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुटा है।

नोएडा 7X सोसायटीज में कोरोना के पूरे जिले के 50% केस
नोएडा में सेवन एक्स सेक्टर और सोसाइटीज में कोरोनावायरस ने कोहराम मचा कर रखा है। इन सेक्टरों की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन और रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने एक आंकड़ा एकत्र किया है। जिसके मुताबिक पूरे गौतमबुद्ध नगर जिले में फिलहाल जितने संक्रमित मरीज हैं, उनमें से आधे यहीं के रहने वाले हैं। सेक्टर-74 सेक्टर-79 की 7X सोसाइटीज के निवासियों ने गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन को बताया है कि उनके यहां 26 हाईराइज सोसाइटी हैं। इनमें इस वक्त 332 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। आपको बता दें कि बुधवार को गौतमबुद्ध नगर में 652 एक्टिव केस थे। यह जानकारी जिला प्रशासन की ओर से दी गई थी। लिहाजा, 7X सेक्टर्स में कुल मरीजों का 50.9% हिस्सा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.