गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई सेमीफाइनल जीते, कल होगा फाइनल मुकाबला

Tokyo Paralympics BREAKING : गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई सेमीफाइनल जीते, कल होगा फाइनल मुकाबला

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई सेमीफाइनल जीते, कल होगा फाइनल मुकाबला

Tricity Today | डीएम सुहास एलवाई

NOIDA : गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने आज शनिवार को बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल-4 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है। शनिवार को सुहास एलवाई ने इंडोनेशिया के फ्रेडी को मात दी है। अब सुहास रविवार को बैडमिंटन पुरुष एसएल-4 के फाइनल में खेलेंगे। 

इंडोनेशिया के फ्रेडी को दी मात
शनिवार की सुबह सुहास एलवाई का मुकाबला इंडोनेशिया के फ्रेडी से हुआ। जिसमें उन्होंने इंडोनेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी को 21-9, 21-15 से हराया है। इस मैच को जीतने के बाद सुहास एलवाई बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल-4 के फाइनल में पहुंच गए हैं। अब सुहास एलवाई कल वह रविवार को गोल्ड मेडल के लिए खेलेंगे।



फाइनल में पहुंचे सुहास एलवाई
नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट और पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल यतिराज अब रविवार को टोक्यो पैरालिंपिक के बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल-4 फाइनल खेलेंगे। सुहास एलवाई टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले देश के पहले सिविल सेवक अधिकारी हैं। उन्होंने इंडोनेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी फ्रेडी को 21-9, 21-15 से हराकर 31 मिनट में मैच अपने नाम किया। 

दोनों राउंड में शानदार प्रदर्शन
पहले राउंड में सुहास ने शानदार शुरुआत की और बढ़त बना ली। पहले राउंड में सुहास एलवाई ने मैच 21-9 से जीता हैं। दूसरे राउंड में पहले दोनों के बीच आमने-सामने की टक्कर रही और फिर दूसरा राउंड में सुहास ने 21-15 से जीत लिया।

कल फ्रांस के खिलाड़ी ने हराया
आपको बता दें कि सुहास एलवाई का शुक्रवार को भी सेमी फाइनल मैच हुआ, जिसमें उनको फ्रांस के खिलाड़ी ने हरा दिया था। अब शनिवार को सुहास एलवाई का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंडोनेशिया के खिलाड़ी से हुआ, जिसमें वह जीत गए है।

जिससे सेमीफाइनल हारे, उसको ही फाइनल में देंगे टक्कर
सुहास एलवाई और फ्रांस के खिलाडी लुकास मजूर से शुक्रवार को हुआ, जिसमें लुकास मजूर ने सुहास एलवाई को हरा दिया था, यह मैच सेमीफाइनल पहला राउंड था। दरअसल, सेमीफाइनल में चार खिलाड़ी पहुंचे, जिसमें सुहास एलवाई भी शामिल रहे। शुक्रवार का सेमीफाइनल मैच हारने के बाद सुहास एलवाई के पास आज एक मौका था। जिसका सुहास ने पूरा फायदा उठाया है। आज सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी फ्रेडी को हराकर सुहास फाइनल में पहुंच गए है। अब रविवार को सुहास और विश्व के नंबर-वन खिलाड़ी लुकास मजूर के बीच मुकाबला होगा। जो इस मैच को जीतेगा वह गोल्ड मेडल हासिल करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.