कमिश्नर खुद सड़कों पर उतरे, पड़ोसी जिलों में क्राइम ग्राफ बढ़ने से अफसर चौकन्ने

गौतमबुद्ध नगर पुलिस हाईअलर्ट : कमिश्नर खुद सड़कों पर उतरे, पड़ोसी जिलों में क्राइम ग्राफ बढ़ने से अफसर चौकन्ने

कमिश्नर खुद सड़कों पर उतरे, पड़ोसी जिलों में क्राइम ग्राफ बढ़ने से अफसर चौकन्ने

Tricity Today | कमिश्नर खुद सड़कों पर उतरे

Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस हाईअलर्ट पर है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गुरुवार की देर रात पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह दोनों जॉइंट सीपी लव कुमार और भारती सिंह के साथ सड़कों पर उतरे। पुलिस कमिश्नर ने नोएडा में जायजा लिया। दूसरी तरफ तीनों जोन के डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, एसीपी व एसएचओ तक सड़कों और चौराहों पर हैं। दरअसल, गौतमबुद्ध नगर के पड़ोसी जिलों में क्राइम ग्राफ अचानक से बढ़ा है। जिसके बाद पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने ऊपर से लेकर नीचे तक पुलिस को चौकस रहने का आदेश दिया है।

पड़ोसी जिलों में अपराध बढ़ने से चौकसी बढ़ाई
गौतमबुद्ध नगर के पड़ोसी जिलों में क्राइम ग्राफ बढ़ने के बाद नोएडा के कमिश्नर गुरुवार की देर रात भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंचे। गाजियाबाद में क्राइम ग्राफ बढ़ने के बाद नोएडा पुलिस अलर्ट है। जिले में अलर्ट जारी किया गया है। भीड़भाड़ की जगह पर, होटलों और बैंकों के आसपास डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी और एसएचओ समेत भारी पुलिस बल निगरानी कर रहा है। सड़कों पर संदिग्ध गाड़ियों को चेक किया जा रहा है। पूरे जिले को हाईअलर्ट पर रखा गया है।

वेबसाइट केंद्रों में पुलिस की गतिविधियां तेज
नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा शहर के व्यवसाई केंद्रों में पुलिस की गतिविधियां तेज हो गई हैं। डायल-112, बाइक राइडर और पुलिस के गश्ती वाहनों को निरंतर आवागमन करने की हिदायत दी गई है। पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिया है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो उसे तत्काल रोका जाए। तलाशी ली जाए। आने और जाने की जानकारी हासिल की जाए। ऐसे लोगों के आईडी प्रूफ की जांच की जाए। पुलिस वाहनों में रखे रजिस्टर में इन लोगों से संबंधित सूचनाएं दर्ज की जाएं। गौतमबुद्ध नगर के सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर पुलिस को सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है। सुनसान सड़कों और चौराहों पर खास नजर रखी जाएगी।

एक्सप्रेसवे और हाईवे पर पुलिस ने निगरानी बढ़ाई
पुलिस कमिश्नरेट से मिली जानकारी के मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे, नोएडा एक्सप्रेसवे, पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और नेशनल हाईवे-91 पर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। इन सभी महामार्गों से गौतमबुद्ध नगर में प्रवेश करने वाले एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर पूरी रात पुलिस रहेगी। पुलिस कमिश्नर ने सभी डीसीपी और एडिशनल डीसीपी को आदेश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्रों के सेंसेटिव पॉइंट्स की लगातार समीक्षा करते रहें। पुलिस चौकी, पिकेट और चेकिंग पॉइंट पर पुलिसकर्मी अलर्ट रहें। सभी जिम्मेदार अफसरों को आदेश दिया गया है कि हर छोटी-बड़ी घटना के बारे में अपने से ऊपर वाले अफसर को जानकारी जरूर दें। किसी भी तरह की वारदात या घटना की जानकारी छिपाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कमिश्नर के साथ दोनों जॉइंट सीपी और डीसीपी रहे
नोएडा में पुलिस कमिश्नर के भ्रमण के दौरान ज्वाइंट सीपी लव कुमार और भारती सिंह भी मौजूद रहीं। नोएडा के डिप्टी पुलिस कमिश्नर राजेश एस पूरे अमले सहित तीनों अफसरों के साथ मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस आयुक्त ने शहर के भीड़भाड़ भरे इलाकों में महिलाओं के साथ संवाद किया है। महिलाओं से सुरक्षा और चौकसी के मुद्दे पर बातचीत की। शहर के लोगों ने पुलिस कमिश्नर और दोनों जॉइंट सीपी को देखकर खुशी जाहिर की। लोगों ने कहा कि पुलिस अच्छा काम कर रही है। बाजार, सड़कों और चौराहों पर पुलिस नजर आती है। जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले पस्त होते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.