दस साल पहले पत्नी और दो बेटियों को मार डाला, अब मिला आजीवन कारावास

नोएडा में बेटे की चाह में पिता बना हैवान : दस साल पहले पत्नी और दो बेटियों को मार डाला, अब मिला आजीवन कारावास

दस साल पहले पत्नी और दो बेटियों को मार डाला, अब मिला आजीवन कारावास

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर न्यायालय ने पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने के मामले में एक व्यक्ति को अंतिम सांस तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उसके ऊपर 68 हजार रुपए नकद का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी दहेज चाहता था। शादी के बाद दो बेटी पैदा होने पर वह भड़क गया और अपनी ही पत्नी और बेटियों को मौत के घाट उतार दिया। 

कब और कहां हुई थी घटना 
जिला शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि 26 मई वर्ष 2014 को भंगेल गांव में रहने वाली सरला और उसकी दो मासूम बेटियों की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। सरला के पिता ने उसके पति अमित, सास सुखबीरी, ससुर राधेश्याम, जेठ देवेंद्र और ललित के खिलाफ थाना फेस-2 में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की।

दस साल तक चला केस 
इस मामले की सुनवाई अपर जिला जज (एससी एसटी एक्ट) विजय कुमार की न्यायालय में चल रही थी। सुनवाई के दौरान 27 गवाह पेश हुए। गवाहों और साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने पति अमित को सरला और दोनों बेटियों की हत्या का दोषी करार दिया। कोर्ट ने उसको अंतिम सांस तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उन्होंने बताया कि आरोपी पर 68 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। इस मामले में साक्ष्य के अभाव में अमित के माता-पिता और भाई को बरी कर दिया गया है। 

ससुराल वाले उसे प्रताड़ित 
अधिवक्ता ने बताया कि भंगेल निवासी जगबीर ने 8 फरवरी 2011 को अपनी बेटी सरला उर्फ शालू की शादी भंगेल निवासी अमित से की थी। सरला की एक बेटी 2 साल की और दूसरी आठ माह की थी। हत्या से पूर्व महिला ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया था कि वे लोग दहेज में कार और दो लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। इस बात की शिकायत मृतका ने अपने मायके वालों से की थी। महिला ने यह भी बताया था कि दो बेटियां होने से उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे हैं और ससुराल पक्ष के लोग बेटा चाह रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.