गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा का एक्शन शुरू, सुपरटेक बिल्डर का हेड ऑफिस सील

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा का एक्शन शुरू, सुपरटेक बिल्डर का हेड ऑफिस सील

गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा का एक्शन शुरू, सुपरटेक बिल्डर का हेड ऑफिस सील

Google Image | डीएम मनीष वर्मा का एक्शन शुरू, सुपरटेक बिल्डर का हेड ऑफिस सील

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा ने बीते दिनों बैठक की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि बकायेदार बिल्डरों के खिलाफ एक्शन होगा। अब बिल्डरों के खिलाफ एक्शन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दादरी तहसील की टीम ने बकाया नहीं चुकाने पर मंगलवार को सुपरटेक के सेक्टर-96 मुख्य कार्यालय को सील कर दिया। सीलिंग की इस कार्रवाई को लेकर आईआरपी और जिला प्रशासन आमने-सामने आ गए थे। आईआरपी ने कार्रवाई को गलत बताया है और प्रशासन ने कार्रवाई को सही बताया है।

सुपरटेक बिल्डर पर 33 करोड़ 56 लाख रुपए बकाया
एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि सुपरटेक टाउनशिप प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड पर रेरा के 33 करोड़ 56 लाख रुपए बकाया हैं। जिसकी वसूली के लिए अनेक बार बिल्डर को नोटिस दिए गए और तीन बार उनके कार्यालय के बाहर मुनादी कराकर चेतावनी भी दी गई, लेकिन बिल्डर ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। बिल्डर ने बकाये का भी भुगतान नहीं किया। इसके चलते मंगलवार को सुपरटेक के सेक्टर-96 मुख्य कार्यालय पर सीलिंग की गई।

सनवर्ल्ड बिल्डर का दफ्तर पहले हो चुका सील
प्रशासन का कहना है कि अन्य बकायेदार बिल्डर पर भी सीलिंग की कार्रवाई होगी। सनवर्ल्ड बिल्डर के कार्यालय को सील करने के आदेश हो चुके हैं। सीलिंग की कार्रवाई के दौरान तहसील प्रशासन और आईआरपी के बीच नोकझोंक हुई। सुपरटेक कंपनी के खिलाफ दिवालिया घोषित करने की भी प्रक्रिया चल रही है। एनसीएलटी द्वारा उस पर आईआरपी (इन्सॉल्वेंसी रेजोल्यूशन प्रोफेशनल) के रूप में हितेश गोयल को नियुक्त किया जा चुका है। वर्तमान में वह ही सुपरटेक लिमिटेड का सारा काम देख रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे आईआरपी
आईआरपी का कहना है कि प्रशासन ने जिस कार्यालय को सील किया है, वह सुपरटेक लिमिटेड का कार्यालय है। इस कार्यालय पर कोर्ट के आदेश से आईआरपी नियुक्त है। जिला प्रशासन को पत्र लिखकर तत्काल कार्यालय पर लगी सील खोलने के लिए कहा गया है। यदि जिला प्रशासन द्वारा सील नहीं खोली जाती है तो वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.