गोल्फ होम्स और किंग्सवुड फ्लैट खरीदारों ने CR Team के सामने रखीं समस्याएं, इन मुद्दों पर बनी सहमति

Noida News : गोल्फ होम्स और किंग्सवुड फ्लैट खरीदारों ने CR Team के सामने रखीं समस्याएं, इन मुद्दों पर बनी सहमति

गोल्फ होम्स और किंग्सवुड फ्लैट खरीदारों ने CR Team के सामने रखीं समस्याएं, इन मुद्दों पर बनी सहमति

Tricity Today | गोल्फ होम्स और किंग्सवुड फ्लैट खरीदारों ने CR Team के सामने रखीं समस्याएं

Noida News : गोल्फ होम्स व किंग्सवुड के फ्लैट खरीदारों ने CR Team के प्रमुख सदस्यों के साथ मीटिंग की। इसमें खरीदारों ने प्रोजेक्ट से संबंधित समस्याएं रखीं। मीटिंग में कई मद्दों पर सहमति बनी। CR Team के प्रवीण ने खरीदारों को समस्याओं के समुचित समाधान का भरोसा दिया। 

Ad-hoc AOA के साथ मीटिंग के बाद लागू होंगे फैसले 
बैठक में शामिल शीतेश पाठक और निधि सिंह ने बताया कि मीटिंग कई मुद्दों पर सहमति बनी, लेकिन अगले हफ्ते प्रस्तावित Ad-hoc AOA के साथ मीटिंग के बाद उस पर अमल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि Possession के समय CR office की तरफ से केवल 10 रुपए प्रति वर्गफीट लेने की बात हुई थी। इसको भविष्य में Maintenance Amount में Adjust करने की भी बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि नए एओए आने के बाद यह तय ​होगा कि इस रकम को मेंटेनेंस में किस तरह एडजेस्ट किया जाएगा। फिलहाल यह रकम एडवांस के तौर पर जमा रहेगी। उन्होंने बताया कि जब तक कोई Facility व Security Agency को सोसाइटी का कार्यभार नहीं दिया जाता, तब तक Monthly Maintenance Charge का Rate फाइनल नहीं किया जायेगा। CR Office की तरफ से Monthly Maintenance Charge का Rate 3.00 रुपए प्रति गर्वफीट करने का कोई भी पत्र Ad-AOA को नहीं दिया गया है।

ऐच्छिक होगी AOA की सदस्यता 
खरीदारों ने बताया कि जहां तक Ad-hoc AOA Membership के लिए 1000 रुपए देने की बात है, इसके लिए भी CR Office की तरफ से Ad-hoc को कोई Letter या Mail नहीं भेजा गया है। यह वैकल्पिक होगा। यानि जो फ्लैट खरीदार AOA का सदस्य बनना चाहेगा, वही 1000 रुपए सदस्यता शुल्क देगा। किन्तु, यह तुरंत देने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि अभी किसी तरह का रेंटल चार्ज आदि लेने की अनुमति Ad-hoc AOA को नहीं दिया गया है और ना ही CR Office को इसके बारे में कोई जानकारी है। उसी तरह फ्लैट के Sale/Purchase करने पर 0.5 फीसदी Flat Sale Amount का Charge Ad-Hoc AOA को देने की बात भी नहीं हुई है। जिन Towers का Construction अभी पूरा नहीं हुआ है, उसे जल्द से जल्द Complete करने के लिए NBCC से निवेदन किया जा रहा है। उम्मीद है कि NBCC जल्द से जल्द काम पूरा कर देगी और Revised Schedule तक सभी Cluster के सभी Towers तैयार हो जायेंगे।

चुनावी प्रक्रिया से होगा AOA का गठन 
बैठक में तय किया गया कि जिन फ्लैट खरीदारों पर देर से Payment करने के लिए ब्याज लगाया जा रहा है, उस पर CR Team काम कर रही है। CR से बात कर किसी भी तरह का ब्याज को Waiver किया जायेगा। इस Ad-hoc AOA को तीन महीने के लिए बनाया गया है। जिस दिन 60 फीसदी Occupancy हो जायेगी, उसी समय AOA का गठन चुनावी प्रक्रिया और UP Apartment Act के Bylaws के अनुसार करने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

इस बात पर बनी सहमति
मीटिंग में इस बात पर भी सहमति बनी कि घर खरीदार, जिन्होंने CR office से NOC प्राप्त की है, उनको Key Handover लेना हो या फिर Shifting करनी हो, उसे रोका नहीं जायेगा। लेकिन, 10 रुपए प्रति वर्गफीट की दर से Advance Maintenance Amount Shifting के 15 दिन के अंदर भरना पड़ेगा, जो चुनाव के बाद नयी AOA के द्वारा Monthly Maintenance में Adjust किया जायेगा। 

शीघ्र होगी बैठक
घर खरीदारों ने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द ही Ad-hoc AOA के साथ फ्लैट बायर्स की एक Meeting की जायेगी, जिसमें इन सभी बिन्दुओं पर चर्चा की जायेगी। मीटिंग में शीतेश पाठक, दिलीप कुमार, अनिता सिंह, निधि सिंह, प्रणव कुमार, संदीप श्रीवास्तव, गीता वैद आदि ने CR Team के सामने अपनी बात रखी। इस मीटिंग में 100 से अधिक खरीदार शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.