जीएसटी विभाग की कार्रवाई से नोएडा के बाजारों में पसरा सन्नाटा, व्यापारियों ने विधायक-सांसद से मांगी मदद

बड़ी खबर : जीएसटी विभाग की कार्रवाई से नोएडा के बाजारों में पसरा सन्नाटा, व्यापारियों ने विधायक-सांसद से मांगी मदद

जीएसटी विभाग की कार्रवाई से नोएडा के बाजारों में पसरा सन्नाटा, व्यापारियों ने विधायक-सांसद से मांगी मदद

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पिछले करीब 7 दिनों से कई मुख्य इलाकों की दुकानें बंद हैं। हजारों लोग अपनी दुकानों के शटर डाउन करके अपने घर में बैठे हुए हैं। वहीं, कुछ व्यापारियों में भी डर का माहौल है। जिसका मुख्य कारण यह है कि जिले में पिछले करीब 7 दिनों से स्टेट जीएसटी टीम छापेमारी कर रही है। जीएसटी टीम अभी तक सैकड़ों दुकानों पर छापेमारी कर रही है। जिसके कारण व्यापारियों में डर का माहौल है। ऐसे में सेक्टर-18 अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने कहा कि सभी व्यापारी मिलकर स्थानीय विधायक पंकज सिंह और सांसद महेश शर्मा से इस संबंध पत्र देगें। हमारी मांग है कि व्यापारियों पर हो रहे उत्पीड़न को बचाया जाए।

व्यापारी कोई चोर बेईमान नहीं : सुशील सुशील जैन
कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के दिल्ली एनसीआर संयोजक सुशील कुमार जैन कहा कि जिस प्रकार से जीएसटी के कर्मचारी बाजारों में भारी पुलिस बल के साथ सर्वे और छापेमारी की कार्यवाही कर रहे हैं, वह आपत्तिजनक है। व्यापारी कोई चोर बेईमान नहीं है। शालीनता के साथ मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से तालमेल बनाकर, बाजारों में यदि कोई शिकायत है। तभी जांच करने जाएं। अनावश्यक रूप से प्रत्येक व्यापारी का सर्वे किए जाने जैसा काम न किया जाए। इसमें कोई भी कार्य ऐसा ना किया जाए। जिससे व्यापारियों और अधिकारियों में संवाद हीनता की स्थिति में तनाव उत्पन्न हो।

जागरूकता अभियान की जरूरत
सुशील कुमार जैन ने कहा कि अधिकारियों के कृत्य से एक तरफ सरकार बदनाम हो रही है। दूसरी ओर व्यापारी भयभीत हैं। जिसके कारण पूरे बाज़ार बेबजह बंदी करके बैठ जाते हैं। ऐसी कोई कार्रवाई ना करे कि व्यापारियों में भय व्याप्त हो। व्यापारी से यदि किसी तरह के नियमों का अनुपालन कराना है। उसके लिए बाजारों में जागरूकता अभियान चलाया जा सकता है। ऐसा काम ना करें कि व्यापारी समाज में रोष पैदा हो।

“बाजार बंद की जरूरत नहीं”
जैन ने जनपद के समस्त व्यापारियों से अपने बाजारों को निर्भीकता के साथ खोलने और एकजुट होकर निर्भीकतापूर्वक व्यापार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि किसी भी बाजार को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। यदि जीएसटी विभाग के कर्मचारी अधिकारी आते भी हैं तो उनसे सीधी बात की जाए। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी उसके साथ रहे। ताकि किसी भी कार्यवाही में व्यापारी के साथ कोई अन्याय पूर्ण काम ना हो।

शहर के प्रमुख बाजारों में छापेमारी
पिछले काफी दिनों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जीएसटी विभाग की टीम ने अपना अड्डा बनाया हुआ है। गौतमबुद्ध नगर जिले में स्थित दादरी, रबूपुरा, दनकौर, जगतफार्म, अल्फा, बीटा, सूरजपुर, कुलेसरा, अट्टा, सेक्टर-18, भंगेल, बरौला, रामपुर, हरौला और अन्य स्थानों पर जीएसटी विभाग की छापेमारी कर रही है। जिसके बाद व्यापारी और दुकानदार काफी डरे हुए है। इसी वजह से काफी लोगों ने अपनी दुकानों को भी खोलना कुछ दिनों से बंद किया हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.