नोएडा पुलिस को गच्चा देकर इनामी आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, तीन टीमें कर रही थी तलाश

15 हजार करोड़ रुपये का जीएसटी फ्रॉड : नोएडा पुलिस को गच्चा देकर इनामी आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, तीन टीमें कर रही थी तलाश

नोएडा पुलिस को गच्चा देकर इनामी आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, तीन टीमें कर रही थी तलाश

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : 15 हजार करोड़ के जीएसटी फ्रॉड मामले में एक 25 हजार रुपये के इनामी ने नोएडा पुलिस को गच्चा देते हुए सोमवार को सूरजपुर स्थित कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। जबिक नोएडा पुलिस की तीन टीमें उनकी तलाश में जुटी थी। पुलिस पूर्व में इस मामले में 29 आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज चुकी है। आरोपी के खिलाफ कोर्ट से कुर्की का वारंट जारी हो चुका था। कुर्की के डर से आरोपी ने आत्मसमर्पण किया है।

कुर्की और नोएडा पुलिस के डर से कोर्ट में किया आत्मसमर्पण 
एसीपी प्रवीण सिंह ने बताया कि करोड़ों के जीएसटी फर्जीवाड़े में फरार चल रहे हरियाणा के हिसार निवासी कुणाल मेहता उर्फ गोल्डी ने सोमवार दोपहर सूरज पुर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। कुणाल अपने साथियों के साथ पिछले पांच वर्षों से फर्जी फर्म जीएसटी नंबर सहित तैयार कर फर्जी बिलों का उपयोग करने के बाद जीएसटी रिफंड लेकर सरकार को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा रहा था। कुणाल के घर की कुर्की का आदेश न्यायालय से जारी हुआ था। इस मामले में फरार चल रहे पांच आरोपियों के घरों की कुर्की पुलिस कर चुकी है। कई अन्य की कुर्की आगामी दिनों में करने की तैयारी है। 

फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड से खोली थी ठग कंपनी 
कुणाल ने फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड का दुरुपयोग करके कंपनी खोली थी। इसने कंपनी के टर्नओवर के आधार पर करोड़ों रुपए के जीएसटी आईटीसी लिया था। मामले का पर्दाफाश नोएडा की सेक्टर-20 पुलिस ने बीते साल जून में किया था। इस मामले में अब तक गौरव सिंघल, गुरमीत सिंह, राजीव ,राहुल, विनीता, अश्वनी, अतुल सेंगर, दीपक मुरजानी, यासीन, विशाल, राजीव, जतिन, नंदकिशोर, अमित कुमार ,महेश, प्रीतम शर्मा, राकेश कुमार, अजय कुमार, दिलीप कुमार, मनन सिंघल, पीयूष, अतुल गुप्ता, सुमित गर्ग समेत 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.