गौतमबुद्ध नगर में ’मिशन संजीवनी’ की शुरुआत, जोमैटो कर्मी  होम क्वारंटीन संक्रमितों को घर पर उपलब्ध कराएंगे मेडिकल किट

BIG NEWS: गौतमबुद्ध नगर में ’मिशन संजीवनी’ की शुरुआत, जोमैटो कर्मी होम क्वारंटीन संक्रमितों को घर पर उपलब्ध कराएंगे मेडिकल किट

गौतमबुद्ध नगर में ’मिशन संजीवनी’ की शुरुआत, जोमैटो कर्मी  होम क्वारंटीन संक्रमितों को घर पर उपलब्ध कराएंगे मेडिकल किट

Tricity Today | जानकारी देते जिलाधिकारी सुहास एलवाई

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से अस्पतालों में सभी मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन और क्वारंटीन सेंटर में अपना इलाज कराना पड़ रहा है। लेकिन एक बड़ी समस्या इन संक्रमितों तक मेडिकल सुविधाएं पहुंचाना है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन इसको लेकर लगातार प्रयास कर रहा है। गुरुवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ‘मिशन संजीवनी’ की शुरुआत की। इसके तहत जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय जिले में होम आइसोलेटेड कोरोना संक्रिमत मरीजो को दवाइयों की होम डिलीवरी करेंगे।

डीएम सुहास एलवाई गुरुवार की शाम नोएडा के सेक्टर-39 स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी के ऑफिस पहुंचे। वहां उन्होंने ‘मिशन संजीवनी’ को हरी झंडी दिखाई। इस मिशन के तहत जिले भर में होम आइसोलेशन वाले मरीजों को मेडिकल किट वितरण किया जाएगा। इसके लिए जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय की मदद ली जाएगी। जिलाधिकारी ने सेक्टर-39 से हरी झंडी दिखा कर इन्हें रवाना किया। ये डिलीवरी ब्वॉय और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मिल कर जिले के होम आइसोलेटेड मरीजो को दवाएं और अन्य मेडिकल किट पहुंचाएंगे। 

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि आज से मिशन संजीवनी की शुरुआत की गई है। इसके तहत जिले में होम आइसोलेशन वाले मरीजों को जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा जरूरी दवाइयां और अन्य मेडिकल किट पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही मिशन शक्ति के तहत ऑक्सीजन की पूर्ति की कोशिश की जा रही है। इसके लिए जिला प्रशासन एयर फोर्स की मदद ले रहा है। एयर फोर्स की मदद से ऑक्सिजन टैंकर मंगाया जा रहा है। ऑक्सिजन सिलेंडर रिफिल करने के लिए भेजा जा रहा है। जिला प्रशासन ऑक्सिजन की जरूरी आपूर्ति जारी रखने के लिए निरंतर जुटा है। मिशन संजीवनी से होम आइसोलेशन वाले मरीजों को राहत मिलेगी। ऐसे मरीजों को ध्यान में रखते हुए इसकी शुरुआत की गई है।
;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.