नोएडा पेरेंट्स एसोसिएशन ने किसानों से की ये मांग, 49 हजार छात्रों का भविष्य जुड़ा

CBSE बोर्ड एग्जाम पर किसान आंदोलन का असर : नोएडा पेरेंट्स एसोसिएशन ने किसानों से की ये मांग, 49 हजार छात्रों का भविष्य जुड़ा

नोएडा पेरेंट्स एसोसिएशन ने किसानों से की ये मांग, 49 हजार छात्रों का भविष्य जुड़ा

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : दिल्ली एनसीआर में किसान आंदोलन (Farmers Protest) की वजह से आए दिन ट्रैफिक जाम लग रहा है। किसान आंदोलन के कारण लोग दफ्तर और घर देर से पहुंच रहे हैं। ऐसे में कल 16 मार्च से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (Central Council of Secondary Education) सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। ऐसे में जिले के 210 स्कूलों के दसवीं और बारहवीं के छात्र पेपर देने के लिए जाएंगे। सुबह पेपर देने का सामान समय से होगा जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम लगा रहेगा। अब आल नोएडा स्कूल्स पेरेंट्स एसोसिएशन (All Noida Schools Parents Association) ने किसानों को भारत बंद आंदोलन को खत्म रखने और रास्तों को जाम न करने की अपील की है।

55 केंद्रों में 49 हजार छात्र देंगे परीक्षा
गौतमबुद्ध नगर जिले में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के लिए 55 केंद्र निर्धारित किए गए हैं। इनमें कुल 49 हजार छात्र परीक्षा देने के लिए पहुंचेंगे। 12वीं में 21 हजार  छात्र रजिस्टर्ड है। एग्जाम देने के लिए छात्रों के लिए 9:00 से केंद्र खुल जाएंगे। 10:00 के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एग्जाम का टाइम 10:30 बजे से शुरू है और 1:30 खत्म होगा। दिल्ली एनसीआर में नोएडा ग्रेटर नोएडा हरियाणा और पंजाब के कई लोग अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन में बैठे हुए हैं। इनकी वजह से पूरे इलाके में जाम लगा हुआ है। ऐसे में इतने छात्रों के एक साथ पेपर देने जाने से वैसे ही सड़कों पर भारी जाम रह सकता है। किसानों के आंदोलन का भी असर देखने को मिल सकता है।

किसानों से की धरना बंद करने की अपील 
गौतमबुद्ध नगर पेरेंट्स एसोसिएशन ने किसानों से आंदोलन को अभी बंद करने और जाम को भी खत्म करने की मांग ही है। एसोसिएशन के अध्यक्ष यतेंद्र का कहना है कि यह बच्चों का भविष्य का सवाल है किसन की मांगे जायज है, लेकिन स्टूडेंट की साल भर की मेहनत उनके इस आंदोलन से से खराब हो सकती है। अगर वह देरी से स्कूल पहुंचेंगे तो पेपर दिन नहीं पाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.