आईएमएस के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान, विद्यार्थियों ने लगाई झाड़ू

Noida News :  आईएमएस के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान, विद्यार्थियों ने लगाई झाड़ू

आईएमएस के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान, विद्यार्थियों ने लगाई झाड़ू

Tricity Today | आईएमएस के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान

Noida News : आईएमएस नोएडा द्वारा स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत एक तारीख एक घंटा अभियान चलाया गया। संस्थान के आसपास छात्रों ने झाड़ू लगाकर सफाई की। कार्यक्रम के दौरान संस्थान के छात्रों को अपने घर, मोहल्ले, सोसाइटी एवं आसपास स्वच्छता बनाए रखने की शपथ दिलायी गयी।

विद्यार्थियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ
संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आईएमएस के एडमिन ऑफिसर मनीष कुमार गुप्ता ने सभी छात्रों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए शपथ दिलयी। उन्होंने कहा कि हम आईएमएस नोएडा के सभी सदस्य सच्ची भावना और आस्था से शपथ लेते हैं कि हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुए स्वच्छता को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएंगे। अपने घर, अपने ऑफिस, कॉलेज, समाज, राष्ट्र एवं वैश्विक स्तर पर पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए जागरूक होंगे। सम्पूर्ण समर्पण की भावना से अपने देश भारत को विश्व का सर्वश्रेष्ठ देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।

खुद से ही करनी होगी स्वच्छता की शुरुआत
कार्यक्रम की संयोजक बर्षा छबारिया ने कहा कि स्वच्छता की शुरुआत सर्वप्रथम हमें खुद से ही करनी होगी। हम सभी को अपनी छोटी-छोटी भूल सुधार कर जिम्मेदारी का निर्वाह करना होगा। हमें आदत डालनी होगी कि अपने द्वारा उपयोग किए गए किसी भी वस्तु के अवशेष को हम खुद से डस्टबिन में ही डालें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.