एनसीआर में घने कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, सीजन की पहली शीतलहर से लोगों की बिगड़ी हालत

Weather Update : एनसीआर में घने कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, सीजन की पहली शीतलहर से लोगों की बिगड़ी हालत

एनसीआर में घने कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, सीजन की पहली शीतलहर से लोगों की बिगड़ी हालत

Tricity Today | सीजन की पहली शीतलहर से लोगों की बिगड़ी हालत

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा समूचे दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से तापमान में गिरावट के कारण हाड़ कंपा देने वाल ठंड पड़ रही है। कुछ जगहों पर अधिकतम तापमान 13 से 15 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है। पूरा एनसीआर कोहरे की चपेट में हैं। सर्द हावाओं ने मुसीबत और बढ़ा दी है। एक्सपर्ट के अनुसार, इस साल अब तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री से नीचे नहीं गया है।

इन जगहों पर हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो से तीन दिनों में कोहरा कम हो जाएगा और धूप निकलेगी। जिससे दिन की ठिठुरन कम हो जाएगी। वहीं, 6 और 7 जनवरी के आसपास पहाड़ों पर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने की संभावना है। जिससे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और नोएडा में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश के बाद कोल्ड अटैक की आशंका जताई है।

नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियां
गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में इन दिनों लगातार सर्दी का बढ़ रही हैं। पूर्व में जिलाधिकारी के आदेश पर 30 दिसंबर तक स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में घना कोहरा छाया रहता है, जिस वजह से जीरो विजिबिलिटी और ठंड की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर से नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। जिले के सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की छह जनवरी तक छुट्टी रहेगी।

दिल्ली और राजस्थान में भी स्कूलों की छुट्टियां
दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे और धुंध के कारण मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया हुआ है। दृश्यता सीमा 50 से 200 मीटर से भी कम होने का अनुमान है। इस समय घने कोहरे के कारण सड़कों पर सजग रहने की चेतावनी दी गई है।आपको बता दें कि दिल्ली में 6 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। वहां पर भी ठंड के कारण यह फैसला लिया गया। दिल्ली के सीएम अरविन्द केरजीवाल ने यह फैसला लिया और आदेश जारी किया। दिल्ली में अब 6 जनवरी 2024 को स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा राजस्थान के स्कूलों भी छुट्टियां चल रही है। बीते 24 दिसंबर से ही सर्दी की छुट्टियां पड़ी और 5 जनवरी तक रहेंगी। अब राजस्थान में 6 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.