गांव में जुगाड़ पर टिका बिजली का खंभा, Video Viral

Noida News : गांव में जुगाड़ पर टिका बिजली का खंभा, Video Viral

गांव में जुगाड़ पर टिका बिजली का खंभा, Video Viral

Tricity Today | बिजली का खंभा

Noida News : इन दिनों त्योहारों का सीजन है। बिजली की रोशनी के बीच सड़कों पर चहल-पहल दिखाई दे रही है। लेकिन, बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लोगों की जान हमेशा जोखिम में रहती है। सेक्टर और गांव में अधिकतर बिजली के जर्जर खंभे डगमगा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो सेक्टर-31 स्थित निठारी गांव का है। ट्विटर पर यूजर्स संबंधित अधिकारियों को टैग कर खंभे को बदलने की मांग कर रहे हैं। वीडियो वायरल
निठारी गांव के रहने वाले मयंक सिंह ने वीडियो बनाकर एक्स पर साझा किया है। वीडियो में देख सकते हैं कि मयंक नाम का शख्स बिजली विभाग की लापरवाही को उजागर कर रहा है। मयंक सिंह ने बताया कि शिकायत करने के बाद बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर मुआयना करने आते हैं। लेकिन, गांव के लोगों को केवल आश्वासन देकर जाते हैं। काम कुछ नहीं करते हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि खंभा तीन पत्तियों पर टिका हुआ है। खंभे के ऊपर बिजली की तारें गुजर रहीं हैं। समय रहते खंभे को नहीं बदला गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

हादसे के इंतजार में अधिकारी
गांव के निवासी और समाजसेवी अविनाश सिंह ने बताया कि इन खंभों में 11 हजार वोल्ट  की बिजली सप्लाई होती है। गांव में अधिकतर खंभे खराब हालत में हैं। इन पोल्स पर तारों की भरमार है। तेज आंधी या अन्य किसी हल्के धक्के से ये पोल कभी भी टूटकर गिर सकते हैं। बिजली विभाग के अधिकारी अनजान बने हुए हैं। शायद उन्हें किसी बड़े हादसे का इंतजार है। विद्युत विभाग की लापरवाही कभी भी लोगों के जीवन पर भारी पड़ सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.