पतंग की डोर से होने वाले घायलों की बचाई जाएगी जान, बाजार में आया नेक गार्ड

Noida Media Club : पतंग की डोर से होने वाले घायलों की बचाई जाएगी जान, बाजार में आया नेक गार्ड

पतंग की डोर से होने वाले घायलों की बचाई जाएगी जान, बाजार में आया नेक गार्ड

Tricity Today | Noida Media Club

Noida : देश में प्रतिवर्ष पतंग की डोर (माझा) की चपेट में आकर हजारों लोगों की जान चली जाती है और कई लोग घायल हो जाते हैं। कुछ सालों प्रयुक्त हो रहा चाइनीज मांझा तो इस दिशा में और भी प्राण घातक साबित हो रहा है। अधिकतर इसका शिकार दो पहिया वाहन चालक होते हैं। सड़कों पर मौत बनकर मंडराने वाली इस अकाल मौत से बचने का अब रास्ता निकाल लिया गया है। नेक गार्ड गार्ड प्राइवेट लिमिटेड ने एक ऐसा नेक गार्ड तैयार किया है जो माझे से कटने वाली गर्दन से लोगों को पूरी तरह महफूज रखेगा।

माझा बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा
नेक गार्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ दीपक भंडारी ने बताया कि अपने खास दोस्त के साथ हुए दर्दनाक हादसे के बाद उन्होंने संकल्प लिया था कि वह अब माझे की चपेट में आकर घायल और मरने वाले लोगों की जान बचाएंगे। उन्होंने उसके लिए चीन और ताइवान स्थित माझा बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा किया व उसके बचाने के उपायों की जानकारी हासिल की। विशेषज्ञों और तकनीकी की राय व शोध के बाद उन्होंने अपनी फैक्ट्री में यह नेकगार्ड तैयार किया।

ऑनलाइन मंगवाया जा सकेगा नेक गार्ड
सीईओ दीपक भंडारी ने बताया कि इसकी कीमत भी इतनी कम है कि हर व्यक्ति इसे आसानी से खरीद सकता है। अब यह नेक गार्ड लोगों के लिए एक प्रमुख जीवन रक्षक उपकरण साबित होगा। इसे आसानी से अमेजॉन फ्लिप कार्ड के जरिए ऑनलाइन भी मंगाया जा सकता है। इसके अलावा देशभर के हर शहर में से आसानी से यह नेक गार्ड उपलब्ध होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.