800 करोड़ की हेरा-फेरी पकड़ी, भूटानी समेत चार नामचीन बिल्डरों पर शिकंजा

नोएडा में इनकम टैक्स की छापेमारी : 800 करोड़ की हेरा-फेरी पकड़ी, भूटानी समेत चार नामचीन बिल्डरों पर शिकंजा

800 करोड़ की हेरा-फेरी पकड़ी, भूटानी समेत चार नामचीन बिल्डरों पर शिकंजा

Tricity Today | symbolic

Noida News : नोएडा में नामचीन बिल्डरों के पर इनकम टैक्स की छापेमारी मंगलवार को छठे दिन भी जारी रही। इन बिल्डरों के खिलाफ इनकम टैक्स ने 800 करोड़ का कैश ट्रांजेक्शन पकड़ा है। करीब 10 करोड़ रुपए कैश और ज्वेलरी बरामद की गई है। बताया जा रहा कि 100 से अधिक उद्योगपतियों ने बिल्डरों के प्रोजेक्ट में पैसे लगाए हैं। अब इन उद्योगपतियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। आयकर विभाग उद्योगपतियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगेगा। इस मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

40 ठिकानों पर जांच जारी
भूटानी, एडवेंट, लॉजिक्स और ग्रुप-108 (Bhutani, Advent, Logix, Group-108) बिल्डर के यहां छह दिन पहले रेड डाली गई थी। नोएडा के अलावा गुरुग्राम, दिल्ली, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बिल्डर के कार्यालयों और प्रोजेक्ट साइट पर दस्तावेजों की जांच की जा रही है। आधा दर्जन से अधिक टीमें चार बिल्डरों के कॉरपोरेट ऑफिस और प्रोजेक्ट साइटों समेत 40 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही हैं। टीम मौके से मिले दस्तावेज भी खंगाल रही है। आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

बड़ी जानकारी हाथ लगी
बताया जा रहा है कि कमर्शियल प्रॉपर्टी में 40 फीसदी नकदी खपाने की जानकारी मिलने के बाद इनकम टैक्स विभाग ने एक्शन शुरू किया है। करोड़ों के कैश और 800 करोड़ का कैश ट्रांजेक्शन की जानकारी इनकम टैक्स के हाथ लगी है। छापेमारी के दौरान किसी को बाहर से अंदर या अंदर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। सभी लोगों के फोन और लैपटॉप को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही है। इनकम टैक्स के 100 से अधिक अफसर लेनदेन का ब्यौरा खंगाल रहे हैं। बड़े स्तर पर टैक्स चोरी के इनपुट के चलते छठे दिन भी कार्रवाई जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.