नोएडा में व्यापारियों ने कई जगह किया कार्यक्रमों का आयोजन 

देशभक्ति के नारों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस : नोएडा में व्यापारियों ने कई जगह किया कार्यक्रमों का आयोजन 

नोएडा में व्यापारियों ने कई जगह किया कार्यक्रमों का आयोजन 

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन 

Noida News : देश के 78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नोएडा द्वारा सेक्टर 5 स्थित हरौला की जेनरेटर मार्केट और मामूरा में संगठन के अध्यक्ष नरेश कुच्छल व चेयरमैन राम अवतार सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर सैकड़ों व्यापारियों व आम लोगों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय हिंद के गगनभेदी नारे लगाए।

एकता और बलिदान की भावना का प्रतीक है स्वतंत्रता दिवस  
ध्वजारोहण के बाद प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस प्रतिरोध, एकता और बलिदान की भावना का प्रतीक है। जिसके कारण भारत को आजादी मिली और एक संप्रभु देश के रूप में इसका उदय हुआ। भारत में आज़ादी की लड़ाई एक कठिन और लंबी लड़ाई थी। कई स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों ने देश के लिए अपनी जान गवाई। स्वतंत्रता दिवस पर हिंदुस्तानी पूरे विश्व को यह याद दिलाते रहते हैं कि सादगी भारत की परिभाषा है, कमजोरी नहीं। हम सह भी सकते हैं और जरूरत पड़ने पर लड़ भी सकते हैं।

स्वतंत्रता की रक्षा करना अपना कर्तव्य 
चेयरमैन राम अवतार सिंह ने कहा कि भारत भूमि की यह मिट्टी केवल मिट्टी नहीं है, बल्कि शहीदों के बलिदान का प्रतीक है, क्योंकि इस हिंदुस्तानी मिट्टी में वीरों का लहू मिला हुआ है। आज देश स्वतंत्र है और उसकी स्वतंत्रता की रक्षा करना अपना कर्तव्य है। हर एक भारतीय को अब यह भूल जाना चाहिए कि वह हिंदू, मुस्लिम, सिख या ईसाई है। उसे यह याद होना चाहिए कि वह एक भारतीय है और उसे इस देश में हर अधिकार प्राप्त है, पर कुछ जिम्मेदारियां भी हैं।

जिम्मेदार नागरिक बनना होगा
वरिष्ठ महामंत्री मनोज भाटी ने बताया कि आजादी का अर्थ केवल आजाद होना नहीं है, बल्कि अपने देश के प्रति जिम्मेदारी का एहसास होना भी है। हमें अपने देश के प्रति जिम्मेदार नागरिक बनना होगा और अपने देश के विकास में योगदान देना होगा। हमें अपने देश को और भी मजबूत बनाने के लिए काम करना होगा। देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए काम करना होगा।

ये रहे मौजूद 
इस मौके पर अध्यक्ष नरेश कुच्छल, चेयरमैन राम अवतार सिंह, वरिष्ठ महामंत्री मनोज भाटी, महामंत्री दिनेश महावर, सतनारायण गोयल, राधेश्याम गोयल, मूलचंद गुप्ता, केशव पंडित, संदीप चौहान, महेंद्र कटारिया, बृजमोहन राजपूत, सुभाष त्यागी, कृष्ण त्यागी, बीरपाल, रिजवान होलिन, सुरजीत, इन्द्रकु‌मार, राजेश ईमरान, प्रवीण, नरेश शर्मा, दीपचन्द्र‌ पाल अमरदीप कुमार, धीरज कुमार, सुनील कुमार, रितिक कुमार, सतवीर कुमार, पियूष वालिया, अनिल गर्ग, विनीत शर्मा, संजय चौहान, विपिन अग्रवाल, सुशील सिंघल, गौरव सिंघल, सोनवीर, ओमपाल शर्मा, अंकित कौशिक, ओपी तोमर, प्रदीप चौहान, सुनील चौहान, समय सिंह, अमर चौहान, सिराज, मोनू, विपिन चौहान, धीरज अग्रवाल, प्रिंस शर्मा, रोहित ठाकुर, राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान दल सुमेर सिंह, किरनपाल सिंह, विक्रांत चौहान, ओमपाल शर्मा, अभिनव चौहान, सोनू चौहान, सुधीर भारद्वाज, विजय चौधरी, विपिन चौहान, सारण बिहारी अग्रवाल, प्रदीप यादव, सुमित यादव, सुरेश ठाकुर, लक्ष्मी नारायण शर्मा, अर्णव आशवी, विक्षार्थ चौधरी आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.