30 देशों में होगा लाइव प्रसारण, जून में बिग क्रिकेट लीग टी-20 के होंगे मुकाबले

नोएडा में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मारेंगे चौके-छक्के : 30 देशों में होगा लाइव प्रसारण, जून में बिग क्रिकेट लीग टी-20 के होंगे मुकाबले

30 देशों में होगा लाइव प्रसारण, जून में बिग क्रिकेट लीग टी-20 के होंगे मुकाबले

Google Image | सेक्टर-18 स्थित एक होटल में बीसीएल की औपचारिक घोषणा करते पूर्व क्रिकेटर और कप्तान दीलिप वेंगसरकर

Noida News : नोएडा में अगले महीने यानी जूनी में बिग क्रिकेट लीग (बीसीएल) के मुकाबले होंगे।  बुधवार को औपचारिक घोषणा की गई। इस सत्र में 6 टीमे हिस्सा लेंगी। इन टीमों में करीब 30 पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी खेलते दिखेंगे। वहीं 18 पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी और 60 भारतीय क्रिकेटर होंगे। टीमों के बीच 18 लाइव टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसकी शुरुआत लखनऊ में होगी। 

ये 6 टीमें होंगी आमने-सामने 
सेक्टर-18 स्थित एक होटल में बीसीएल के संस्थापक और अध्यक्ष पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रुद्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस बार भारत समेत 30 से अधिक देशों में टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा। बीसीएल महत्वाकांक्षी लोकल क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने हीरोज के साथ क्रिकेट खेलने का अभूतपूर्व अनुभव देगा। उ‌द्घाटन सत्र में 6 टीम अवध लायंस, मुंबई मरीन्स, राजस्थान किंग्स, सदर्न स्पार्टन्स, बंगाल सानोस और नॉर्दर्न चैलेंजर्स आमने-सामने होंगी। 

प्रतिभा दिखाने का मिलेगा मौका 
पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि यह सिर्फ एक क्रिकेट लीग नहीं बल्कि देश की उन तमाम प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अवसर देने के बारे में जिन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के मौके नहीं मिले। ये लीग भारत में क्रिकेट प्रतिभा के अविश्वसनीय खजाने को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के बारे में है। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों और स्थानीय प्रतिभाओं का मेल ही बीसीएल को अन्य क्रिकेट लीग से अलग करता है।

ट्रायल के बाद चुने जाएंगे खिलाडी 
बीसीएल के वाइस प्रेसिडेंट पूर्व वेस्टइंडीज के कप्तान कर्टनी वॉल्श ने कहा कि इस सीरीज में हम बेहतरीन मैच देखेंगे। ये क्रिकेट लीग दुनिया भर के खिलाड़ियों की नई पीढ़ी को प्रेरणा देगी। उन्होंने बताया कि इस बार पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों के अलावा स्थानीय खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस किया गया। कुल 28 हजार रजिस्ट्रेशन हुए। इसके बाद दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता के अलावा अन्य शहरों में 3-3 दिन के ट्रायल किए गए। जिसके बाद खिलाड़ियों को चुना गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.