जिला प्रशासन की टीम ने शुरू किया निरीक्षण, नोटिस भी होगा जारी

नोएडा में बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे जिमों की जांच शुरू : जिला प्रशासन की टीम ने शुरू किया निरीक्षण, नोटिस भी होगा जारी

जिला प्रशासन की टीम ने शुरू किया निरीक्षण, नोटिस भी होगा जारी

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : जनपद गौतम बुद्ध नगर में स्थित सैकड़ों जिम बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की है। एक टीम बनाकर सभी जिमों का निरीक्षण किया जा रहा है, और यह पता किया जा रहा है कि वह मानकों पर सही है कि नहीं, और उनका रजिस्ट्रेशन हुआ है कि नहीं।

जिले से संचालित 300 से ज्यादा जिम 
उप जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर ने बताया कि यहां यहां पर 300 से ज्यादा जिम संचालित है। उन्होंने बताया कि कई बार शिकायत मिली है कि जिम संचालक बिना रजिस्ट्रेशन के ही जिम चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि जनपद में कुल 45 जिम संचालको ने रजिस्ट्रेशन कराया है। उनके अनुसार जिलाधिकारी के आदेश से एक टीम बनाई गई है, जो यहां स्थित विभिन्न जिम में जाकर निरीक्षण करेगी की जिम नियम के तहत संचालित हो रहे हैं कि नहीं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मानकों की भी जांच की जा रही है।  

जल्द नोटिस होगा जारी 
जिम में काम करने वाले प्रशिक्षक प्रशिक्षित हैं कि नहीं। बालक बालिकाओं के चेंजिंग रूम अलग व साफ सुथरे हैं कि नहीं। सभी सदस्यों के नाम पते रजिस्टर्ड में दर्ज हैं कि नहीं। फर्स्ट एड बॉक्स स्टेचर आदि और कृत्रिम सांस लेने के उपकरण वहां मौजूद है कि नहीं। उन्होंने बताया कि परीक्षण के दौरान काफी जिम में अनियमितता पाई गई है। उनको नोटिस जारी किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.