पुलिस बताकर विदेशी से लूटे 10 हजार डॉलर, पीछा करने पर पीड़ित समेत 3 घायल

नोएडा में ईरानी गैंग कर रहा लूटमार : पुलिस बताकर विदेशी से लूटे 10 हजार डॉलर, पीछा करने पर पीड़ित समेत 3 घायल

पुलिस बताकर विदेशी से लूटे 10 हजार डॉलर, पीछा करने पर पीड़ित समेत 3 घायल

Google Images | नोएडा पुलिस

Noida News : नोएडा में ईरानी गैंग के बदमाश लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों ने इराक से अपनी बेटी का इलाज कराने एक व्यक्ति से 10 हजार 200 डॉलर लूट लिए। घटना के बाद आरोपियों का पीछा करने पर पीड़ित, उसकी पत्नी आर बेटी घायल हो गए। पीड़ितके मुवक्किल ने सेक्टर-126 थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने धोखाधड़ी और चोरी की धाराओं में केस दर्ज किया है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि उनके साथ लूट हुई है। इस दौरान पीड़ित की पत्नी और बेटी भी घायल हो गईं। 
खुद को पुलिसकर्मी बताकर की वारदात 
शाहपुर गांव निवासी समदर्श चौहान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि इराक निवासी हुरम मोहम्मद जशेम पांच जून को अपनी पत्नी और बेटी के साथ उनके यहां आया और किराए के कमरे में रहने लगा। हुरम अपनी बीमार बेटी का जेपी अस्पताल में इलाज करा रहा है। रविवार रात करीब नौ बजे हुरम अपनी पत्नी हिबा मुफफ्त जशेम अल जवानी और बेटी के साथ घूमने निकला था। इसी दौरान सोपरा बैंकिंग के पास ग्रे रंग की कार में दो व्यक्ति आए। दोनों ने खुद को पुलिसकर्मी बताया और कागजात व पर्स चेक करने को कहा। दोनों को पुलिसकर्मी समझकर हुरम ने कमर में बंधे पर्स की चेकिंग कराई। इसके बाद दोनों बदमाशों ने पर्स में रखे रुपये निकाल लिए और तेजी से वहां से भाग निकले। किसी अनहोनी की आशंका होने पर हुरम व उसकी पत्नी ने शोर मचाया लेकिन कार सवार बदमाश नहीं रुके। बदमाशों का पीछा करते समय हुरम की पत्नी व बेटी भी घायल हो गईं। घटना के बाद इराकी परिवार काफी परेशान है। 

बेटी के इलाज के रुपये लूटे
हुरम ने बेटी के इलाज के लिए कई सालों से रुपये जमा किए थे,जिसे बदमाशों ने एक झटके में छीन लिया। घटना के बाद हुरम काफी परेशान है। उसका कहना है कि जो रुपये गए हैं, वह उसकी बेटी के इलाज व अन्य खर्चों के लिए थे। अब उसे समझ में नहीं आ रहा कि आगे क्या होगा और उसकी बेटी का इलाज कैसे होगा। उन्होंने बताया कि वह अपनी बेटी के बेहतर इलाज के लिए भारत आए थे, लेकिन यहां उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे वह जीवन भर नहीं भूल पाएंगे।

वापस लौटने के लिए रिश्तेदारों से मांगे पैसे 
पीड़ित ने इराक में रहने वाले अपने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों से संपर्क कर उनसे कुछ पैसे ट्रांसफर करने को कहा है, ताकि वह अपने देश लौट सकें। घटना के बाद पीड़ित की बेटी का इलाज भी अधर में लटक गया है।

यह इलाका ईरानी गैंग का बना अड्डा 
जेपी अस्पताल के आसपास का इलाका ईरानी गिरोह के अपराधियों का अड्डा है। पहले भी यहां कई विदेशी नागरिकों से लूटपाट और ठगी की घटनाएं हो चुकी हैं। अस्पताल में बड़ी संख्या में इराक, ईरान, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और कई अन्य देशों से लोग इलाज के लिए आते हैं। ईरानी गिरोह के अपराधी उन्हें निशाना बनाते हैं। पिछले साल अपराधियों ने सूडान के एक नागरिक से 3500 डॉलर लूटे थे, जिसका नोएडा पुलिस अब तक पर्दाफाश नहीं कर पाई है। गिरोह के अपराधी खुद को पुलिसकर्मी बताकर वारदात को अंजाम देते हैं।

पुलिस का बयान 
एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। फुटेज के जरिए कुछ संदिग्धों की पहचान हुई है। दावा है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.