लोकेश एम. की मेहनत लाएगी रंग, नोएडा मेट्रो की जमीन भरेगी खजाना, जानिए प्लान

अच्छी खबर : लोकेश एम. की मेहनत लाएगी रंग, नोएडा मेट्रो की जमीन भरेगी खजाना, जानिए प्लान

लोकेश एम. की मेहनत लाएगी रंग, नोएडा मेट्रो की जमीन भरेगी खजाना, जानिए प्लान

Tricity Today | लोकेश एम. ने जायजा लिया।

Noida News : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) यात्रियों को सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। ऐसे में शुक्रवार को एनएमआरसी के सेक्टर-29 स्थित कार्यालय पर प्रबंध निदेशक डॉ.लोकेश एम. की अध्यक्षता में बड़े निर्णय लिए गए हैं। इस बैठक में नोएडा मेट्रो के यात्रियों को बेहतर सुविधा और सवारियों में बढ़ोतरी पर चर्चा की गई हैं। साथ ही नोएडा मेट्रो खाली पड़ी जमीनों का इस्तेमाल कर संपत्ति व्यवसाय राजस्व बढ़ाने पर जोर देगी। एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों से कहा कि इस सुविधा को जल्द से जल्द शुरू किया जाए ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके।

पीपीपी मॉडल पर होगा विकसित
नोएडा मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि बैठक में सबसे पहले एनएमआरसी की सेक्टर-94 में स्थित व्यावसायिक जमीन को पीपीपी मॉडल पर विकसित करने का निर्णय लिया गया। ये जमीन नोएडा प्राधिकरण ने करीब चार साल पहले 3.75 हेक्टेयर जमीन एनएमआरसी को दी थी। यहां पर बड़ा कंपलेक्स बनाकर किराए पर दिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन के पास भी जमीन खाली पड़ी है। इस जमीन का कई साल से एनएमआरसी इस्तेमाल नहीं किया है। ऐसे में इसका जल्द व्यावसायिक उपयोग करने को लेकर प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिए। जिससे आने वाले दिनों में नोएडा मेट्रो का मुनाफा हो।

पावर बैक चार्जिंग स्टेशन सुविधा
एनएमआरसी दफ्तर में बैठक करने के बाद प्रबंध निदेशक लोकेश एम. ने सेक्टर-142 स्थित मेट्रो स्टेशन पर जाकर खाली पड़ी जमीन का जायजा लिया। साथ ही एक्वा लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों पर पावर बैक चार्जिंग स्टेशन सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर भी निर्णय लिया गया। बैठक में बैंगलोर से प्रख्यात सलाहकार बसंत राव, एनएमआरसी के मुख्य महाप्रबंधक मनोज वाजपेयी, महाप्रबंधक पंकज कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.