ब्रह्माकुमारी आश्रम की जमीन को कब्जाया, विरोध करने पर बोला हमला, वीडियो वायरल

नोएडा में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद : ब्रह्माकुमारी आश्रम की जमीन को कब्जाया, विरोध करने पर बोला हमला, वीडियो वायरल

ब्रह्माकुमारी आश्रम की जमीन को कब्जाया, विरोध करने पर बोला हमला, वीडियो वायरल

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : नोएडा के थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सोरखा स्थित ब्रह्माकुमारी आश्रम की जमीन अवैध कब्जे का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ब्रह्माकुमारी आश्रम की जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया है। जब मंगलवार को ब्रह्माकुमारी आश्रम के लोग जमीन देखने पहुंचे तो भूमाफियाओं ने उन पर हमला कर दिया। इस दौरान किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों को तलाश की जा रही है। 

यह है पूरा मामला 
पीड़ितों के मुताबिक, ध्यान केंद्र खोलने के लिए सोरखा गांव में ब्रह्माकुमारी आश्रम से जमीन ली गई थी। ब्रह्माकुमारी आश्रम के संचालकों ने ध्यान केंद्र में आये सरफाबाद निवासी सुरेंद्र यादव से बात की। इसके बाद सुरेंद्र ने जमीन के लिए उसे विकास यादव और सुरेश यादव से मिलवाया। फिर उसने जमीन के बदले 35 लाख रुपये ले लिए और पावर ऑफ अटॉर्नी भी दे दी। इसके बाद ब्रह्माकुमारी की ओर से निर्माण कार्य शुरू हुआ। जब भू-माफियाओं ने निर्माण कार्य रोक दिया तो कोर्ट के आदेश पर संचालकों ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। 

पहले भी कर चुके हैं मारपीट 
मामले में अभी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी भी नहीं हुई थी कि एक वीडियो वायरल हो गया। इसमें भूमाफिया प्लॉट पर पहुंचकर ब्रह्माकुमारी आश्रम के महिला-पुरुष कर्मियों से बदसलूकी करते नजर आ रहे हैं। भूमाफिया पुरुष कर्मियों के साथ मारपीट कर रहे हैं और महिलाओं के साथ गाली-गलौज भी कर रहे हैं। 

पुलिस का बयान 
नोएडा डीसीपी विद्या सागर का कहना है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान विकास यादव के रूप में हुई है। वायरल वीडियो में दिख रहे अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.