नोएडा के 7 हजार लोग करेंगे अमरनाथ के दर्शन, जिला अस्पताल में लगी मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने वालों की लाइन

धर्म की बात : नोएडा के 7 हजार लोग करेंगे अमरनाथ के दर्शन, जिला अस्पताल में लगी मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने वालों की लाइन

 नोएडा के 7 हजार लोग करेंगे अमरनाथ के दर्शन, जिला अस्पताल में लगी मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने वालों की लाइन

Google Image | जिला अस्पताल

Noida News : उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार नोएडा और ग्रेटर नोएडा से करीब 7000 लोग बाबा अमरनाथ के दर्शन करेंगे। अमरनाथ जाने से पहले श्रद्धालुओं को मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाना पड़ता है। इसलिए मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए जिला अस्पताल में लंबी लाइन रोजाना लगी रहती है। रोजाना करीब 150 लोग मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए जिला अस्पताल में पहुंच रहे हैं। 

सुबह 8:00 बजे से लग जाती है लाइन
जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 8:00 बजे से जिला अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने वालों की लाइन लग जाती है और यह लाइन शाम तक रहती है। आलम यह है कि मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए लोग अपने ऑफिस की छुट्टी ले रहे हैं। हालांकि, जिला अस्पताल की तरफ से भी पूरी मदद दी जा रही है। जिन लोगों का मेडिकल सर्टिफिकेट बनता है, उनको ही बाबा अमरनाथ के दर्शन करने की अनुमति होती है। 

सोमवार को 210 लोगों ने किया पंजीकरण
जिला अस्पताल के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर ऋषभ कुमार ने बताया कि रोजाना करीब 150 लोग मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए आ रहे हैं। सोमवार को करीब 210 लोगों ने मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पंजीकरण करवा कर फीस जमा की है। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि पंजीकरण और फिर जमा करने के लिए अलग से काउंटर बनाया हुआ है। जो अमरनाथ यात्रा पर जाना चाहते हैं, उनको काउंटर पर पंजीकरण करवाना पड़ता है। 

कितने रुपये की फीस लगेगी?
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक, मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए 70 रुपये की फीस जमा करनी होती है। पूरी प्रक्रिया होने के बाद कमरा नंबर 37 में जाकर मेडिकल सर्टिफिकेट बनवा सकते हैं। सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक रोजाना मेडिकल सर्टिफिकेट बनाए जाते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.