यूपी के इन शहरों में होली पर नहीं मिलेगी शराब, पीना है तो आज ही खरीद लें

नोएडा वालों के लिए काम की खबर : यूपी के इन शहरों में होली पर नहीं मिलेगी शराब, पीना है तो आज ही खरीद लें

यूपी के इन शहरों में होली पर नहीं मिलेगी शराब, पीना है तो आज ही खरीद लें

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : एक तरफ नोएडा पुलिस (Noida Police) ने शराब पीकर हुड़दंग करने वालों के लिए विशेष प्लानिंग की हुई है। ऐसे में अब दूसरी तरफ योगी सरकार (Yogi government) ने होली के दिन यानी 25 मार्च को ड्राई डे घोषित कर दिया है। इस सुबह से शाम पांच बजे तक अंग्रेजी और देसी शराब, बीयर, माडल शॉप और भांग की दुकानें बंद रहेंगी। हालाकि, शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक बिक्री हो सकेगी। इस दौरान सभी ठेकों पर आबकारी विभाग की कड़ी नजर रहेगी। प्रशासन की तरफ से हर जिले में गाइडलाइन जारी कर दी गई है। 

स्‍टाक खरीदकर रखने की तैयारी, 29 मार्च को भी ड्राई डे
होली वाले दिन शराब की हर दुकान पर शाम तक ताला लटका नजर आएगा। यूपी सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि होली के दिन अगर किसी भी दुकान से शराब की बिक्री पाई गई तो लाइसेंस निरस्‍त कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि होली के बाद 29 मार्च को भी यूपी में ड्राई डे रहने वाला है। इस दिन गुड फ्राइडे है। होली और गुड फ्राइडे को देखते हुए शराब के शौकीन पहले से ही स्‍टाक खरीदकर रखने की तैयारी कर चुके हैं। आपको बता दें कि आबकारी विभाग की तरफ से हर साल ड्राई डे कैलेंडर जारी किया जाता है। होली से पहले 26 जनवरी, 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती, 18 फरवरी को महाशिवरात्रि को भी शराब के ठेके बंद थे।

नशे में गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं 
गौतमबुद्ध नगर को 20 जोन और 45 सेक्टर में बांटा गया है। अधिकारी ने कहा कि 50 मोबाइल त्वरित प्रतिक्रिया टीमें, केंद्रीय अर्धसैनिक बल (Central Paramilitary Force) की एक कंपनी और पीएसी की दो कंपनियां तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा, ''नशे में गाड़ी चलाने पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस 98 स्थानों पर चेकिंग करेगी।'' मीना ने आगे कहा, ''अगर कोई कानून का उल्लंघन करता पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आईएसटीएमएस की मदद से ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर नजर रखेगी और नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना लगाएगी।'

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.