बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, दिल्ली में 6 नए उम्मीदवार मैदान में...यूपी का सस्पेंस बरकरार

Loksabha Election : बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, दिल्ली में 6 नए उम्मीदवार मैदान में...यूपी का सस्पेंस बरकरार

बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, दिल्ली में 6 नए उम्मीदवार मैदान में...यूपी का सस्पेंस बरकरार

Google Photo | Symbolic

News Delhi : दिल्ली से बड़ी खबर है। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच बुधवार की देर शाम भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 72 उम्मीदवारों के अलावा कई नामचीन चेहरों को मौका दिया गया है। दिल्ली से पहले और दूसरी सूची में दिल्ली से 6 नए उम्मीदवारों को मैदान में उतर गया है। पुराने प्रत्याशी में केवल मनोज तिवारी शामिल हैं। हालांकि इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश से किसी भी प्रत्याशी का नाम नहीं है।

इस लिस्ट में भाजपा ने पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को मैदान में उतारा है। वहीं, नागपुर से नितिन गडकरी, बेंगलुरु दक्षिण से तेजस्वी सूर्य, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, गुडगांव से राव इन्द्रजीत सिंह यादव, करनाल से मनोहर लाल खट्टर, फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर, गडवाल से अनिल बलूनी को टिकट दिया गया है।

कौन हैं नए प्रत्याशी 
पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पहले ही चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। उनकी जगह हर्ष मल्होत्रा टिकट को दिया गया है। वहीं उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को प्रत्याशी बनाया गया है। यहां से गायक हंसराज हंस सांसद हैं। बीजेपी ने हंसराज हंस का टिकट काट दिया है। हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली एमसीडी के मेयर रह चुके हैं। दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं। वहीं योगेंद्र चंदोलिया नॉर्थ दिल्ली एमसीडी के मेयर रह चुके हैं और दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.