आस्था और उल्लास की दरिया में डूबे श्रद्धालु

नोएडा की लोटस पैनाश सोसायटी में छठ की छटा : आस्था और उल्लास की दरिया में डूबे श्रद्धालु

आस्था और उल्लास की दरिया में डूबे श्रद्धालु

Tricity Today | सोसायटी ने अपने निवासियों के लिए छठ पूजा उत्सव और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करा रहा है।

Noida News : शहर के विभिन्न स्थानों पर सूर्य उपासना को महापर्व छह धूमधाम और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। सेक्टर-110, स्थित लोटस पैनाश सोसायटी भी इसमें पीछे नहीं है। सोसायटी ने अपने निवासियों के लिए छठ पूजा उत्सव और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करा रहा है। इस अवसर का खास महत्त्व है। विशेष रूप से बिहार निवासियों के लिए, क्योंकि यह एकता, भक्ति और पर्यावरण की समर्पित भावना को संक्षिप्त करता है।

सूर्य देवता की पूजा और छठी मैया की उपासना 
छठ पूजा, सूर्य देवता की पूजा और छठी मैया की उपासना के आसपास संचित होती है, जिसने समुद्र तटों के संरक्षण और प्रकृति के प्रति अटूट समर्पण को महसूस कराया। सभी आयु समूहों के निवासियों ने विभिन्न प्रस्तुतियों और धार्मिक अनुष्ठानों के माध्यम से बिहारी धरोहर की समृद्ध वस्त्रधार का प्रदर्शन करते हुए एक जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया।

आध्यात्मिक और आनंदमय उत्सव 
उत्सव अत्यंत उत्साह के साथ शुरू हुआ, जिसे एकता और आशीर्वाद का प्रतीक, खरना प्रसाद के वितरण से चिह्नित किया गया, जो निवासियों के बीच सामूहिक सद्भाव की गहरी भावना को पोषण करता है। जैसे ही उत्सव जारी रहता है, उत्साह संगीत संध्या अर्घ्य और भोर का अर्घ्य की अग्रिम आशा के साथ बढ़ रही है, जिसे प्रसाद के वितरण से पूर्ण किया जाएगा, जो इस आध्यात्मिक और आनंदमय उत्सव का संकेत करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.