रेसिंग के लिए हो रहा लग्जरी कारों का इस्तेमाल, सीसीटीवी फुटेज निकालकर पुलिस ने 6 कार सीज कीं

Noida News : रेसिंग के लिए हो रहा लग्जरी कारों का इस्तेमाल, सीसीटीवी फुटेज निकालकर पुलिस ने 6 कार सीज कीं

रेसिंग के लिए हो रहा लग्जरी कारों का इस्तेमाल, सीसीटीवी फुटेज निकालकर पुलिस ने 6 कार सीज कीं

Google Image | रेसिंग कार

Noida News : नोएडा शहर में लग्जरी कारों के एक से बढ़कर एक शौक़ीन हैं, लेकिन कुछ लोग इन महंगी का कारों का गैरवाजिब इस्तेमाल कर रहे हैं। लग्जरी कारों से रेसिंग की जा रही है। जिससे आम आदमी की जान खतरे में है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने छह लग्जरी कार जब्त की हैं। नोएडा में 4 दिसंबर को तेज रफ्तार जगुआर कार ने एक स्कूटी सवार महिला को टक्कर मारी थी। उस हादसे में महिला की मौत हो गई थी। मामले की जांच के दौरान लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की। ऐसी छह लग्जरी कार जब्त की हैं, जिनका इस्तेमाल शहर की सड़कों पर रेसिंग के लिए किया जा रहा था।

यह कारें पुलिस जब्त की हैं
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जब्त करों में दो बीएमडब्ल्यू, एक पोर्श, एक ऑडी, एक रेंज रोवर और एक स्कोडा शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक ऐसे सबूत मिले हैं, जो यह साबित करते हैं इन कारों का इस्तेमाल रेसिंग के लिए किया जा रहा था। उसी दौरान यह हादसा हुआ है। जिसमें महिला की जान चली गई। पुलिस ने चौराहों पर लगे कैमरों की रिकॉर्डिंग निकली हैं। नोएडा के पुलिस उपायुक्त हरीश चंदर ने कहा, "हमने क्षेत्र में कारों की दौड़ के सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं और जांच के बाद छह लग्जरी वाहनों को जब्त किया है।"

एनसीआर में हैं ऐसे लोगों के ग्रुप
पुलिस ने कहा कि पिछले दो दिनों में इन वाहनों को जब्त किया गया। इनके मालिकों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम-1988 के तहत कार्रवाई की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शहर में लग्जरी वाहन मालिकों के समूह हैं, जो सप्ताहांत के दौरान इकट्ठे होते हैं। यह लोग दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में लॉन्ग ड्राइव और रेसिंग करते हैं।

चली गई दीपिका त्रिपाठी की जान
एक निजी फर्म में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली दीपिका त्रिपाठी की रविवार सुबह सेक्टर-96 में सुपरटेक ई-स्क्वायर बिल्डिंग के बाहर उस समय मौत हो गई, जब एक तेज रफ्तार जगुआर ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। जगुआर के ड्राइवर सैमुअल एंड्रयू पायस्टर (31 वर्ष) है, जो हरियाणा में एक अंतरराष्ट्रीय बैंक में काम करता है। पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया और अदालत के सामने पेश किया। अदालत ने सैमुअल एंड्रयू पायस्टर को जमानत दे दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.