गौतमबुद्ध नगर : कोरोना को रोकने के लिए हुई मैराथन मीटिंग, कोविड प्रभारी-जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने बनाई रणनीति

कोरोना को रोकने के लिए हुई मैराथन मीटिंग, कोविड प्रभारी-जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने बनाई रणनीति

Tricity Today | कोरोना को रोकने के लिए हुई मैराथन मीटिंग

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस अब रोजाना अपने ही रिकाॅर्ड तोड़ रहा है। हर दिन कोरोना के डरावने मामले सामने आ रहे है। जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन और अन्य अधिकारी बड़े कदम उठाने से पिछले नहीं हट रहे है। कोरोना की रोकथाम और कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज संभव कराने के उद्देश्य से कोविड-19 के प्रभारी अधिकारी नरेंद्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शनिवार को नोएडा में स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में एक बैठक की है। इस बैठक में सभी प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज को लेकर और  मरीजों के बेड की व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई है। 

प्राइवेट हॉस्पिटलों से मांगी मदद
कोविड-19 के प्रभारी अधिकारी नरेंद्र भूषण ने सभी प्राइवेट चिकित्सालयों के संचालकों का आह्वान करते हुए कहा कि वर्तमान में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना को लेकर हम पिछले एक साल से जंग लड़ रहे हैं। लगातार प्राइवेट चिकित्सालय के द्वारा भी कोरोना के मरीजों को इलाज संभव कराने की दिशा में निरंतर जिला प्रशासन का सहयोग प्राप्त हुआ है। 

बेड बढ़ाने की दिशा में अग्रसर हो
उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट चिकित्सालय के संचालक गण वर्तमान स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए अपने चिकित्सालय में कोविड-19 के इलाज को लेकर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए बेड बढ़ाने की दिशा में अग्रसर हो। ताकि सभी मरीजों को पर्याप्त मात्रा में मानकों के अनुरूप इलाज संभव कराया जा सके और जिन मरीजों को चिकित्सालय में भर्ती करने की आवश्यकता है। उन सभी को भर्ती करते हुए उन्हें कोरोना का इलाज सरकार और शासन की मंशा के अनुरूप सुनिश्चित कराया जा सके। 

उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज को लेकर प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। वहीं दूसरी ओर निर्धारित मानकों के अनुरूप चिकित्सकों की व्यवस्था, पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था और अन्य स्टाफ की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए पर्याप्त मात्रा में मानकों के अनुरूप दवाइयों आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सभी चिकित्सालय में ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित बनाकर रखी जाए।

गौतम बुद्ध नगर जनपद पिछले एक वर्ष से कोरोना को लेकर वृहद स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए अच्छे कार्य के प्रदर्शन में हमेशा अग्रणी रहा है और इस जनपद की अन्य जनपदों से एक अलग छवि है। हम सभी का दायित्व है। वर्तमान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए कोरोना के सभी मरीजों को सरकार की मंशा के अनुरूप इलाज संभव कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

बैठक में सभी प्राइवेट चिकित्सालय के संचालकों द्वारा जिला प्रशासन को आश्वस्त किया गया कि वर्तमान समय में उनके द्वारा कोविड-19 के इलाज को लेकर प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी और सभी के द्वारा अपनी सहमति प्रदान की गई। 

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने भी की अपील
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इस अवसर पर सभी का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद में हम सभी आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए विगत 1 वर्ष से कोरोना की जंग लड़ रहे हैं। वर्तमान में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। सभी विभाग आपस में आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण को सुरक्षित बनाने की दिशा में आपसी सामंजस्य और अधिक दृढ़ता के साथ बनाकर सभी मिलकर कार्यवाही करें ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके। 

यह अधिकारी भी मौजूद रहें
जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने सभी चिकित्सालय के संचालकों का आह्वान करते हुए कहा कि उनके यहां कोविड-19 को लेकर विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मेट्रो, प्रकाश, जेपी, न्यू, मैक्स, विनायक, सुरभि, सूर्या, कैलाश, फॉर्टिस, जिंजर, संजीवनी, वृंदावन, राम सिंह, ग्रीन सिटी, भारद्वाज, शिवालिक, सुमित्रा आदि अन्य अस्पतालों के संचालकों के द्वारा भाग लिया गया और जिला प्रशासन को कोविड-19 को लेकर पूर्ण सहयोग प्रदान करने के लिए आश्वस्त भी किया गया। बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा नेहा शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक अहोरी और अन्य संबंधित अधिकारी गणों के द्वारा प्रतिभा किया गया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.