दिल्ली की कुर्सी पर मायावती की नजर, बसपा करेगी नोएडा में शक्ति प्रदर्शन 

Loksabha Election 2024 : दिल्ली की कुर्सी पर मायावती की नजर, बसपा करेगी नोएडा में शक्ति प्रदर्शन 

दिल्ली की कुर्सी पर मायावती की नजर, बसपा करेगी नोएडा में शक्ति प्रदर्शन 

Tricity Today | मायावती

Noida News : बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव (Lokasbha Election) को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। पूर्व सीएम मायावती ने लखनऊ में कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक ली। इस बार लोकसभा चुनाव में मायावती अकेले मैदान में उतरेंगी। मायावती की बैठक में यूपी और उत्तराखंड में पार्टी के कार्यक्रमों और तैयारियों की गहन समीक्षा की गई। इसके अलावा 6 दिसंबर को बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर नोएडा और लखनऊ में बसपा शक्ति प्रदर्शन की तैयारी की जा रही है। नोएडा में होने वाले शक्ति प्रदर्शन से वेस्ट यूपी पर फोकस किया जाएगा। मायावती के एक्टिव होने के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया है।

राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर होगा कार्यक्रम
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती अब लोकसभा चुनाव के मिशन में जुट गई हैं। मायावती ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा के लिए फिर से माहौल गरमाने लगा है। इसके अलावा 6 दिसंबर को संविधान निर्माता बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस पर इस बार कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है। जिसके तहत अब पश्चिमी यूपी के आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ और सहारनपुर मंडल के लोग नोएडा में बीएसपी की सरकार द्वारा नोएडा में निर्मित भव्य 'राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल और ग्रीन गार्डन' में पूरी सामूहिकता के साथ अपने बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

बीएसपी की महत्वपूर्ण होगी भूमिका
मायवाती ने कहा कि यूपी समेत अलग-अलग राज्य सरकारों की संकीर्ण, जातिवादी, जनविरोधी नीतियों और कार्यप्रणीली के कारण राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं। ऐसे में किसी एक पार्टी का वर्चस्व नहीं होकर बहुकोणीय संघर्ष का रास्ता लोग चुनने को आतुर नजर आ रहे हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव संघर्षपूर्ण, व्यापक जनहित और देशहित में साबित होने वाला है। इसमें बीएसपी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। सूत्रों का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हो रही बैठक में बसपा सुप्रीमो ने ये तय किया है कि उनका लोकसभा का प्रत्याशी किस तरह का होना चाहिए और क्या-क्या क्वालिटी होनी चहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.