किसानों की रिहाई के लिए नरेंद्र कश्यप को सौंपा ज्ञापन, कहा- गलत तरीके से भेजा जेल

दादरी एनटीपीसी आंदोलन : किसानों की रिहाई के लिए नरेंद्र कश्यप को सौंपा ज्ञापन, कहा- गलत तरीके से भेजा जेल

किसानों की रिहाई के लिए नरेंद्र कश्यप को सौंपा ज्ञापन, कहा- गलत तरीके से भेजा जेल

Tricity Today | भारतीय किसान संगठन एकता

Noida : भारतीय किसान संगठन एकता ने एनटीपीसी से प्रभावित किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में उत्तर प्रदेश योगी कैबिनेट में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप को ज्ञापन सौंपा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद सरायघासी का कहना है कि एनटीपीसी पावर प्लांट दादरी जनपद पर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक धरना दे रहे किसानों को जेल भेजा गया है, जो सरासर गलत है। पुलिस द्वारा लाठी चार्ज से कई लोग घायल गए हैं। जिसके बाद पूरे वेस्ट यूपी के किसानों के बीच भारी आक्रोश है। किसानों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए है।

किसानों के लिए एक मंच पर इकट्ठा हो ग्रामीण : राष्ट्रीय अध्यक्ष
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि किसान काफी लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर अफसरों के दफ्तर के चक्कर काट रहे थे, लेकिन बेसहाय किसानों की किसी ने बात नहीं सुनी। जिसके बाद किसानों को प्रदर्शन करना पड़ा। उन्होंने सभी किसान संगठनों का आह्वान किया है कि किसानों की इस लड़ाई में सभी एक मंच पर इकट्ठे होकर ग्रामीणों के साथ खड़े है।

किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस हो : शिवराम यादव
शिवराम यादव (किसान) का कहना है कि इस घटना हम कड़ी निंदा करते है। ज्ञापन में नरेंद्र कश्यप राज्य मंत्री से मांग की गई है कि गिरफ्तार किए गए किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस कर किसानों को तत्काल बिना शर्त रिहा किया जाए। 

इन किसानों ने सौंपा ज्ञापन
इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद सरायघासी, किसान शिवराम यादव, ओमप्रकाश यादव बहलौलपुर,बिजेंद्र यादव, चमन यादव, संजय यादव, सोनू चौधरी, कुलदीप त्यागी, भोला यादव आदि किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.