रसोई में खाना बनाना हुआ और भी ज्यादा महंगा, जानिए क्या है नई कीमत

PNG Rate Hike in Noida : रसोई में खाना बनाना हुआ और भी ज्यादा महंगा, जानिए क्या है नई कीमत

रसोई में खाना बनाना हुआ और भी ज्यादा महंगा, जानिए क्या है नई कीमत

Google Image | Symbolic Photo

रसोई में खाना बनाना हुआ और भी ज्यादा महंगा, जानिए क्या है नई कीमत Noida/New Delhi : एक बार फिर नोएडा समेत एनसीआर में रसोई के बजट पर बोझ बढ़ गया है। पाइप के जरिए सप्लाई होने वाली रसोई गैस महंगी हो गई है। दिल्ली सहित आस-पास के कई शहरों में पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दाम बढ़ गए हैं। इंद्रप्र्स्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने शुक्रवार को पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने दिल्ली में पीएनजी की कीमतों को बढ़ाकर 50.59 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर (SCM) कर दिया है। इससे पहले दाम 47.96 रुपये प्रति इकाई था। 

पीएनजी के दाम दिल्ली में बढ़े
इस तरह पीएनजी की कीमत (PNG Price in Delhi) में 2.63 रुपये प्रति इकाई की बढ़ोतरी हुई है। दो सप्ताह से भी कम समय में पीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं। पीएनजी की नई घरेलू खुदरा कीमतें 5 अगस्त 2022 से लागू हो गई हैं। दिल्ली के साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद आदि शहरों में भी पीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में दरें बढ़ी
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की कीमत बढ़कर 50.46 रुपये प्रति एससीएम हो गई है। करनाल और रेवाड़ी में पीएनजी की कीमत बढ़कर 49.40 एससीएम हो गई है। इसके अलावा गुरुग्राम में पीएनजी के दाम 48.79 रुपये प्रति एससीएम हो गया है। मुजफ्फरपुर, मेरठ और शामली में पीएनजी की दर बढ़कर 53.97 रुपये प्रति एससीएम हो गई है।

ट्वीट करके दी जानकारी
शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा कि इस बढ़ोतरी से गैस की उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई हो पाएगी। इससे पहले 26 जुलाई को पीएनजी के दाम 2.1 रुपये प्रति इकाई बढ़ाए गए थे। गौरतलब है कि सरकार ने बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए महंगी आयातित एलएनजी के इस्तेमाल को जरूरी कर दिया है। इसके चलते गैस के दाम बढ़े हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी गेल शहर गैस वितरकों को आपूर्ति से पहले स्थानीय स्तर पर उत्पादित और आयातित गैस के औसत के हिसाब से दरें तय करती है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.