योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गौतमबुद्ध नगर ने छुआ आसमान

नोएडा में नन्द गोपाल नंदी ने कहा- योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गौतमबुद्ध नगर ने छुआ आसमान

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गौतमबुद्ध नगर ने छुआ आसमान

Tricity Today | नोएडा में नन्द गोपाल नंदी ने कहा

Noida News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर हैं। इस दौरान मंच के माध्यम से उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा, "नए भारत का नया उत्तर प्रदेश हर गुजरते दिन के साथ आर्थिक और औद्योगिक विकास के नए आयाम छू रहा है। जिन परियोजनाओं का आज लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, वे परियोजनाएं आमजन की सुविधाओं के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुन्दर और समृद्ध नोएडा-ग्रेटर नोएडा के संकल्प को मजबूती प्रदान करेंगी।" 

आज का दिन गौतमबुद्ध नगर वालों के लिए काफी स्पेशल
नंदी गुप्ता ने आगे कहा कि विद्युत उपकेन्द्रो का निर्माण, केबल स्टेड फ्लाईओवर, अन्डरपास, ड्रेन कवरिंग, रिसरफेसिंग, बायो सीएनजी गैस प्लांट की स्थापना, सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण, सामुदायिक केंद्रों का निर्माण और नोएडा पुलिस को 55 महिन्द्रा बोलेरो उपलब्ध कराना बड़ा तोहफा है। आज का दिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक है। ये सभी योजनाएं क्षेत्र के समग्र विकास में मील का पत्थर साबित होगी। 

नंबर-1 बन रहा आपका नोएडा
मंत्री ने कहा कि एशिया के सबसे बड़ा हवाईअड्डा जेवर एयरपोर्ट, फ्रेट कारिडोर, डाटा सेंटर, फूड पार्क, ट्वाय पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, इण्टीग्रेटेड इण्डस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड, मल्टीमॉडल ट्रासंपोर्टेशन हब के विकास से नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र को एक नई पहचान मिली है। उत्तर प्रदेश-1 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यशस्वी नेतृत्व में हमारी सरकार ने निवेशकों का भरोसा और विश्वास जीता है। यही कारण है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेशक आकर्षित हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 में हमें लगभग 33 लाख 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए, जो अब बढ़कर लगभग 36 लाख करोड़ से ज्यादा के हो गए हैं। यह माननीय मुख्यमंत्री जी के गुड गर्वनेंस और ग्रोथ के प्रति कमिटमेंट के कारण ही सम्भव हुआ है। 

"उत्तर प्रदेश बना उत्तम प्रदेश"
नंदी का कहना है कि मुख्यमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में हम लगभग 10 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं। ये सभी निवेश प्रस्ताव प्रदेश के औद्योगिक विकास को बुलेट स्पीड प्रदान करेंगे। इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण की अनेक परियोजनाओं के लिए लैण्ड एलाट्मेंट और अन्य प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है। आज का यह कार्यक्रम आधारभूत एवं समग्र विकास के हमारे संकल्प को साकार करने की दिशा में  मील का पत्थर साबित होगा। माननीय मुख्यमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अपने सर्वोत्तम सामर्थ्य और क्षमता के साथ निरन्तर आगे बढ़ रहा है। 2017 से लेकर 2022 तक उत्तर प्रदेश, उत्तम प्रदेश बना है और अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.