अध्यक्ष विपिन मल्हन की राजनीति में रुचि नहीं, नोएडा में बोले- दलीय चुनाव, ना बाबा ना...

NEA Election-2024 : अध्यक्ष विपिन मल्हन की राजनीति में रुचि नहीं, नोएडा में बोले- दलीय चुनाव, ना बाबा ना...

अध्यक्ष विपिन मल्हन की राजनीति में रुचि नहीं, नोएडा में बोले- दलीय चुनाव, ना बाबा ना...

Tricity Today | NEA Election-2024

Noida News : नोएडा एंटरप्रिन्योर्स एसोसिएशन (NEA) के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने कहा कि उनकी राजनीति में कोई रुचि नहीं है। इसलिए वह कभी एमपी या एमएलए का चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोचते हैं। एनईए कोई राजनीतिक संस्था नहीं है। उन्होंने एनईए को एक ऐसा अम्ब्रेला करार दिया, जिसके नीचे खड़े उद्यमियों की हर जायज समस्याओं के लिए संघर्ष किया जाता है, इसलिए उद्यमी अपने को महफूज महसूस करते हैं।  

एनईए के अम्ब्रेला में सुरक्षित महसूस करते हैं उद्यमी
सेक्टर-6 में शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विपिन मल्हन ने कहा कि वह राजनीति नहीं करते हैं। उन्हें राजनीति में कोई रुचि नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि NEA नोएडा के उद्यमियों के लिए एक ऐसा अम्ब्रेला है, जिसकी छांव में नोएडा का हर उद्यमी अपने आपको सुरक्षित महसूस करता है। यहां उद्यमियों की समस्याओं का पूरी ईमानदारी के साथ हल कराया जाता है। समय-समय पर विभिन्न विभागों के साथ बैठकें और सेमिनार के माध्यम से विभागों में चक्कर खा रहीं फ़ाइलों का निस्तारण कराया जाता है। 

सामाजिक सरोकारों का निर्वाह करती है एनईए
विपिन मल्हन ने कहा कि एनईए उद्यमियों की संस्था होने के नाते वह यहां स्थापित उद्योगों और उद्यमियों की समस्याओं का समाधान तो करते ही हैं। उसके कुछ सामाजिक सरोकार भी है। संस्था अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारियों का भी निर्वाह करती है। दिव्यांगों को मुफ़्त ट्राई साइकिल देने, टीबी के मरीज़ों को गोद लेकर उनका इलाज कराने, उनकी दवा एवं ख़ान पान का खर्च उठाने जैसे कार्य संस्था की प्राथमिकताओं में शामिल हैं। इस काम के लिए उन्हें यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने एनईए को सम्मानित किया है। इसके अलावा बाढ़ राहत सामग्री वितरण, गरीब कन्याओं के विवाह, कोरोना काल में खाद्य सामग्री का वितरण, किसी मज़दूर के एक्सीडेंट में अपंग होने पर आर्थिक मदद, सरकार की योजनाओं के अंतर्गत लोगों को रोज़गार मुहैया कराने, शीतकाल में कंबल वितरण, सरकारी अस्पताल में कंबल मुहैया कराने जैसे कार्यों में एनईए अपना योगदान देती रही है। 

काफी सुधरे हैं हालात
लगातार 12 वर्षों से यानि जीत का सिक्सर लगाकर एनईए अध्यक्ष की कुर्सी संभालने वाले विपिन मल्हन ने माना कि एमएसएमई सेक्टर की कंपनियों की निर्भरता 90 फीसदी तक चीन पर निर्भरता थी। लेकिन, बीते कुछ वर्षों में हालात में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में भारत में ही चिप का उत्पादन शुरू हो जाएगा। उसके बाद एमएसएमई सेक्टर की इंडस्ट्रीज में बूम आएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि हम शीघ्र ही चीन के मकड़जाल से अपने को काफी हद तक मुक्त करा लेंगे।  

ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर वीके सेठ, हरीश जोनेजा, धर्मवीर शर्मा, मुकेश कक्कड़, शरद चन्द्र जैन, मोहम्मद इरशाद, सुधीर श्रीवास्तव, अजय सरीन, राजेन्द्र मोहन जिंदल, मोहन सिंह, कमल कुमार, आलोक गुप्ता, राहुल नैयर, मयंक गुप्ता, पवन जैन, विरेन्द्र नरूला, गुरिन्द्र बंसल आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.