4 साल का मासूम हुआ कोरोना का शिकार, जिला अस्पताल और स्वास्थ विभाग अलर्ट

बड़ी खबर : 4 साल का मासूम हुआ कोरोना का शिकार, जिला अस्पताल और स्वास्थ विभाग अलर्ट

4 साल का मासूम हुआ कोरोना का शिकार, जिला अस्पताल और स्वास्थ विभाग अलर्ट

Tricity Today | Symbolic photo

NOIDA : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है। लेकिन जिले में 4 साल के बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। 4 साल के कोरोना संक्रमित बच्चे को नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में भर्ती किया गया है। चाइल्ड पीजीआई की निदेशक डॉक्टर ज्योत्सना मदान ने बताया कि 4 वर्षीय बच्चा मंगलवार दोपहर बाद अस्पताल में लाया गया। उसकी स्थिति को देखते हुए उसको वार्ड में भर्ती किया गया है। बच्चे को तेज बुखार, खांसी और जुकाम है। साथ ही बच्चे के पेट में पानी भर गया है। 

डॉक्टर ज्योत्सना मदान ने बताया कि बच्चे में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उसके इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। बच्चे का आक्सीजन लेवल नियंत्रण में है। बच्चे की देखभाल के लिए विशेष टीम लगाई गई है। बच्चे के कोरोना के वेरिएंट का पता लगाने के लिए नमूना इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च की लैब में भेजा गया है।
 
उन्होंने बताया कि 4 वर्षीय बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल और स्वास्थ विभाग सतर्क हो गया है। मरीज का सैंपल दोबारा जांच के लिए लैब भेजा गया है। साथ ही उसके माता-पिता और उसके संपर्क में आए लोगों की भी आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। पहले बच्चा सेक्टर-29 स्थित भारद्वाज अस्पताल में भर्ती था। बाद में उसकी हालत नाजुक होने पर सेक्टर-30 स्थित सुपर स्पेशलिटी पेडियाट्रिक एंड पोस्ट ग्रैजुएट टीचिंग इंस्टीट्यूट (चाइल्ड पीजीआई) में भर्ती किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.