86 साल की महिला से होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को हराया, आत्मविश्वास और आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट बना हथियार, पढ़े दिलचस्प खबर

NOIDA: 86 साल की महिला से होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को हराया, आत्मविश्वास और आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट बना हथियार, पढ़े दिलचस्प खबर

86 साल की महिला से होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को हराया, आत्मविश्वास और आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट बना हथियार, पढ़े दिलचस्प खबर

Tricity Today | कृष्णवती भारद्वाज

NOIDA : कहते हैं कि जब हौसले बुलंद और विश्वास हो तो कोई भी बड़ी से बड़ी आपत्ति चुटकियों में खत्म हो जाती है। यह कहावत नोएडा में रहने वाली एक 85 साल की बुजुर्ग महिला पर बिलकुल सही सिद्ध होती है। 85 साल की बुजुर्ग महिला कृष्णवती भारद्वाज ने अपने विश्वास, आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां और योगा करते हुए होम आइसोलेशन में ही कोरोना वायरस को बुरी तरह हराया है।

86 साल की महिला ने केवल 12 दिनों में कोरोना को हराया 
नोएडा के रहने वाले मूलचंद भारद्वाज ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ नोएडा में रहते है। उन्होंने बताया कि उनकी 86 साल की माताजी कृष्णवती भारद्वाज ने इतनी उम्र होने के बावजूद भी अपने बुलंद हौसले से कोरोना वायरस को केवल 12 दिनों में मात दे दी है। हालत खराब हुई, लेकिल उन्होंने अपनी जीने की उम्मीदें नहीं छोड़ी और आज वो हमारे साथ खुशी से जी रही है। 

9 मई को कोरोना संक्रमित हुई थी महिला
मूलचंद भारद्वाज ने बताया कि उनकी 86 साल की माताजी कृष्णवती भारद्वाज में बीते 9 मई को कोरोना वायरस के लक्षण दिखने लगे थे। जिसके बाद उन्होेंने अपनी मां की कोरोना जांच करवाई, जिसमें को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इस रिपोर्ट को देखने के बाद पूरे परिवार परेशान हो गया था।

होम आइसोलेशन में रहने आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट से कोरोना को दी मात
उन्होंने बताया कि अपनी मां का इलाज घर में ही शुरू करवा दिया। घर पर आइसोलेशन होकर उन्होंने एक परिचित आयुर्वेदिक डॉक्टर की सलाह पर अपनी बुजुर्ग मां का इलाज आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट द्वारा शुरू करवा दिया।

कोरोना संक्रमित मरीजों को दिया आत्मविश्वास बनाए रखने का संदेश
मूलचंद भारद्वाज ने बताया कि वह अपनी मां के इलाज के लिए आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां देने लगे और योगा शुरू करवा दिया था। इलाज के 5 दिनों बाद ही उनकी मां में एक बेहतरीन सुधार आने लगा और 12 दिनों में वह बिल्कुल स्वास्थ्य हो गई। उन्होंने 12 दिनों बाद अपनी मां का कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आ गई। महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। वहीं, इस उम्र में कोरोना को अपने हौसलों से मात देकर बुजुर्ग महिला ने लोगों में कोरोना वायरस को हराने के लिए आत्मविश्वास जगा दिया है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.