काला धन मामले के आरोपी किसलय ने कहा-

TRICITY TODAY EXCLUSIVE: काला धन मामले के आरोपी किसलय ने कहा- "मैं निर्दोष हूं, न्याय के लिए जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट"

काला धन मामले के आरोपी किसलय ने कहा-

Google Image | किसलय पांडे

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की पॉश हाऊसिंग सोसाइटी सिल्वर सिटी के बंद फ्लैट में हुई बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए नोएडा की कोतवाली-39 पुलिस ने किसलय पांडे और उसके पिता राम मणि पांडे को आरोपी बनाया है। इस बारे में जब Tricity Today ने किसलय पांडे से बात की तो उसने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया। बताया कि यह एक "पीआर कंपेन" है, जो उसे बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। उसने कहा कि जिस फ्लैट से चोरी हुई वह मेरा है, यह बात चोरों को कैसे पता चली?

किसलय पांडे ने बरामद काला धन इंडिया बुल्स कंपनी का होने की खबरों का खंडन किया। उसने बताया कि इस तरह की खबरें मेरे खिलाफ प्रायोजित की जा रही हैं। उसके मुताबिज उस पर 17 साल पुरानी एक मात्र एफआईआर है, जिसके तहत उसने 6-7 एप्लीकेशन दे रखी हैं। इन सबको मिलाकर पुलिस ने मेरे ऊपर 20 मुकदमे बता दिए हैं। 

मैं दो साल से अमेरिका में हूं, अब कैसे भागा
उसका यह भी कहना कि वह 2 साल से लगातार अमेरिका में रह रहा है तो चोरी के बाद फरार होने की बात कैसे संभव हो सकती है। उसका कहना है कि पूरी कहानी पुलिस को किसी ने दी है। पुलिस उसे सच मानकर मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है। नोएडा पुलिस के पास कोई सबूत नहीं है। केवल पीआर केम्पेन की दी हुई कहानी है।

कौन है किसलय पांडेय
सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले किसलय पांडेय बेहद चर्चित वकील रहे हैं। बिहार में एक राष्ट्रीय अखबार के वरिष्ठ पत्रकार की हत्या के मामले में सीवान जेल में बंद माफिया शहाबुद्दीन को दिल्ली की तिहाड़ जेल ट्रांसफर किसलय ने ही करवाया था। उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन का पैसा दीवान हाउसिंग में खपाने का खुलासा भी किसलय ने किया था। देश में चर्चित "यस बैंक" घोटाले का खुलासा करने में भी इनकी मुख्य भूमिका रही। दिल्ली में हुए पीडब्ल्यूडी घोटाले का भी खुलासा किसलय ने ही किया था। 

किसलय का दावा- फ्लाइट शुरू होते ही लौटेगा
बातचीत के दौरान किसलय पांडे ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ान इस समय बंद चल रही हैं। इस वजह से वह भारत नहीं आ सकता लेकिन जैसे ही फ्लाइट सुचारू रूप से संचालित होंगी, वह तुरंत भारत वापस लौटेगा और अपने खिलाफ लगे आरोपों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगा। किसलय पांडे ने कहा, "मैं इस मामले को लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहा हूं। अदालतों से न्याय मागूंगा। मेरे खिलाफ की जा रही साजिश का पर्दाफाश करूंगा।"

फिर कौन है काले धन का असली मालिक
बातचीत के दौरान आरोपी किसलय पांडे ने अपने ऊपर लगे आरोपों से साफ इंकार किया है। इससे इस बात की आशंका बढ़ गई है सिल्वर सिटी के जिस फ्लैट से काला धन और सोना चोरी हुआ था और जिसे कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने बरामद किया है, क्या हकीकत में वह किसलय पांडे का है ? या इसका असली मालिक कोई और है? हालांकि, नोएडा पुलिस किसलय पांडेय और उसके पिता को ही आरोपी मानकर मामले की जांच कर रही है।

क्या मैंने चोरी के सामान में विजिटिंग कार्ड रखा
किसलय पाण्डे ने तो नोएडा पुलिस के दावे और चोरों के कुबूलनामे को हास्यास्पद बताया है। उसने कहा, "मेरे अमेरिका में रहते ग्रेटर नोएडा में चोरी हुई। मेरे अमेरिका में रहते पुलिस ने गिरफ्तारी और खुलासा किया है। क्या चोरी गए सामान पर मैंने अपना विजिटिंग कार्ड छोड़ा था। अगर फ्लैट मेरा है तो फिर पुलिस अब तक दस्तावेज क्यों नहीं निकालकर ला पाई है। यह सारा कुछ मुझे फंसाने की साजिश है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.