नोएडा के रुद्राक्ष बैसोया का जीवन बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की जरूरत, क्राउड फंडिंग से एक करोड़ आए, आप भी ऐसे कर सकते हैं मदद

अपील : नोएडा के रुद्राक्ष बैसोया का जीवन बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की जरूरत, क्राउड फंडिंग से एक करोड़ आए, आप भी ऐसे कर सकते हैं मदद

नोएडा के रुद्राक्ष बैसोया का जीवन बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की जरूरत, क्राउड फंडिंग से एक करोड़ आए, आप भी ऐसे कर सकते हैं मदद

Tricity Today | Rudraksha Basoya

नोएडा का रहने वाला छोटा बच्चा रुद्राक्ष बेहद गंभीर बीमारी स्पाइनल मस्क्युलर अट्रोफी से पीड़ित है। उसके पिता कपिल बैसोया ड्राइवर हैं। उन्होंने बताया कि रुद्राक्ष को एक इंजेक्शन की जरूरत है, जिसकी कीमत 18 करोड़ रुपये है। यह फंड जुटाने के लिए दो लोगों राधेशम मिश्रा और कमल तंवर ने अभियान चलाया है। फेसबुक और सोशल मीडिया पर तीन साल के रुद्राक्ष का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह कह रहा है, 'मेरी जान बचाइए और इस वीडियो को शेयर करिए'। 

महज तीन साल के रुद्राक्ष बैसोया को स्पाइनल मस्क्युलर अट्रोफी नाम की बीमारी है। उसे एम्स समेत तमाम बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों ने एक इंजेक्शन लगवाने की सलाह दी है। इस इंजेक्शन की कीमत 18 करोड़ रुपये बताई जा रही है। परिवार ने सरकार से मदद मांगी थी लेकिन कोई मदद नहीं मिल पाई। इसके बाद परिवार ने जनता के सामने आने की अपील की। क्राउड फंडिंग का अभियान शुरू किया गया। बच्चे की जान बचाने के लिए 1 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए गए हैं।

रुद्राक्ष के पिता कपिल बैसोया ने बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे को जो इंजेक्शन लगना है, उसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये होगी। यह इंजेक्शन समय सीमा के भीतर लगाया जाना है, ताकि बच्चे की जान बच सके। ऑनलाइन फंड जुटाया गया। गुर्जर समुदाय ने फेसबुक और क्राउड फंड पोर्टल 'इम्पैक्ट गुरु' पर अभियान चलाया। अब तक बच्चे के इंजेक्शन के लिए एक करोड़ रुपये जमा हो पाए हैं।

रुद्राक्ष के पिता कपिल बैसोया पेशे से ड्राइवर हैं। उन्होंने बताया कि राधेशम मिश्रा और कमल तंवर नाम के दो लोगों ने बच्चे के लिए फंड जुटाने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने एक लोकप्रिय स्थानीय गुर्जर कार्यकर्ता से संपर्क किया और वह भी इस अभियान में शामिल हो गए हैं।

कपिल ने बताया, 'अब कई लोग इस अभियान से जुड़ गए हैं, जिनमें यूट्यूबर अमित भड़ाना, एक्टिविस्ट बॉबी कटारिया और क्रिकेटर परविंदर अवाना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमने मुंबई की तीरा कामत और गुजरात के धैर्यराज सिंह के बारे में सुना और उसके बाद फंड जुटाने का काम शुरू किया। रुद्राक्ष के पिता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके साथी देशवासी उनकी मदद करेंगे और रुद्राक्ष की जान बच जाएगी।

मदद के लिए नौ अप्रैल को महापंचायत
9 अप्रैल को रुद्राक्ष की मदद करने के लिए महापंचायत बुलाई गई है। इसमें आसपास के लोग जुड़कर आगे की रणनीति बनाएंगे। इस पंचायत में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के अलावा एनसीआर से लोग एकत्रित होंगे। वहीं, बच्चे का परिवार मदद के लिए मंगलवार को बॉबी कटारिया और भाजपा नेता तेजा गुर्जर से मिला। सोशल मीडिया के जरिये भी लोगों से मदद मांगी जा रही है।

आप भी कर सकते हैं रुद्राक्ष की मदद
अभी रुद्राक्ष का इलाज चल रहा है और वह ऑक्सिजन के सहारे पर है। कपिल बैसोया ने कहा कि जो भी रुद्राक्ष की मदद करना चाहते हैं, वह बंधन बैंक खाता नंबर 50190032597328 पर डीडी भेज सकते हैं। इसके अलावा PhonePay, Google Pay और Paytm के माध्यम से मोबाईल नंबर 9350010094 पर डोनेशन भेज सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.