लेफ्टिनेंट जनरल के ट्वीट पर नोएडा पुलिस ने लिया एक्शन

ऑडी सवार 'बिग बॉस' को नम्बर में कारीगरी पड़ी भारी, लेफ्टिनेंट जनरल के ट्वीट पर नोएडा पुलिस ने लिया एक्शन

लेफ्टिनेंट जनरल के ट्वीट पर नोएडा पुलिस ने लिया एक्शन

Social Media | इसी नंबर प्लेट को लेकर सवाल उठा था

  • लग्जरी कार की नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर बेतरतीब ढंग से लिखा गया था
  • ट्रैफिक पुलिस ने कार का पता लगाया और ऑनलाइन चालान काटा
  • गाड़ी की पहचान करने और चालान करने में करीब 3 घंटों का वक्त लग गया
भारतीय सेना से सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया ने बुधवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर दौड़ रही एक ऑडी कार का फोटो ट्वीट किया। जिसके बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रैफिक पुलिस ने कार का पता लगाया और ऑनलाइन चालान काटकर लेफ्टिनेंट जनरल को जानकारी दी है। दरअसल, लग्जरी कार की नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर बेतरतीब ढंग से लिखा गया था। जिस पर लेफ्टिनेंट जनरल ने ट्वीट करके नोएडा ट्रैफिक पुलिस और गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त को जानकारी दी।

लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड विनोद भाटिया ने लिखा, "इन्हें नियमों से कोई सरोकार नहीं है। आज 10 मार्च को 5:17 बजे पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर "बिग बॉस" ड्राइविंग कर रहे हैं।" ट्वीट में पूर्व सैन्य अफसर ने नोएडा के पुलिस कमिश्नर और नोएडा ट्रैफिक पुलिस को टैग किया था। ट्वीट के करीब आधा घंटे बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से जवाब दिया गया। बताया गया कि कार्रवाई करने के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। देर रात करीब 9:30 बजे नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक और जवाब ट्विटर पर दिया। जिसमें इस गाड़ी का नंबर लिखकर चालान नंबर भी शामिल किया गया है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल ने जो ट्वीट किया था, उसमें शामिल किए गए फोटो पर गाड़ी का पूरा नंबर स्पष्ट नहीं था। जिसके चलते गाड़ी की पहचान करने और चालान करने में करीब 3 घंटों का वक्त लग गया।


इस दौरान विनोद भाटिया के ट्वीट पर लोग कमेंट करते रहे। कुछ लोगों ने उनसे पूछा कि यह कौन था? इस पर उन्होंने जवाब दिया, "कोई जानकारी नहीं है। यह कार नजदीक से बहुत रफ्तार से गुजरी तो नजर पड़ गई।" आपको बता दें कि वाहनों पर नंबर प्लेट का आकार और नंबरों के रंग व आकार के निर्धारित मानक हैं। जिनके तहत वाहनों पर नंबर प्लेट लगाई जाती हैं। टेढ़ा-मेढ़ा, आड़ा-तिरछा या विरूपित करके नंबरों का वाहनों पर उपयोग करना यातायात के नियमों का उल्लंघन माना जाता है। यही वजह है कि सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया ने यह मामला ट्विटर पर उठाया। 

आपको बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया भारतीय सेना के उच्च सम्मानित और उच्च पदस्थ अफसर रहे हैं। वह पैराट्रूपर्स थे। भारतीय सेना के डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस रह चुके हैं। जॉइंट वार फेयर स्टडीज सेंटर के भी डायरेक्टर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.