नोएडा के मिनी कनॉट प्लेस में प्राधिकरण का चला बुलडोजर, अब नहीं लगेगा फुटपाथ बाजार

बड़ी खबर : नोएडा के मिनी कनॉट प्लेस में प्राधिकरण का चला बुलडोजर, अब नहीं लगेगा फुटपाथ बाजार

नोएडा के मिनी कनॉट प्लेस में प्राधिकरण का चला बुलडोजर, अब नहीं लगेगा फुटपाथ बाजार

Tricity Today | अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

नोएडा के मिनी कनॉट प्लेस में प्राधिकरण का चला बुलडोजर, अब नहीं लगेगा फुटपाथ बाजार Noida : सेक्टर-18 मार्केट की दूसरी तरफ सेक्टर-27 का अट्टा मार्केट स्ट्रीट शॉपिंग के बाजारों के लिए जाना जाता है। यहां पर सैकड़ों की संख्या में लोग त्योहारों और वीकेंड में सामान खरीदने आते हैं। लेकिन अब आप अट्टा मार्केट आएंगे तो बाजार खाली-खाली नजर आएगा। इसके अलावा बाजार में खरीदारी करने वाले लोग लजीज स्ट्रीट फूड का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। दरअसल, नोएडा प्राधिकरण ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अट्टा मार्केट की 2.5 मीटर चौड़ा 600 मीटर लंबा फुटपाथ पर से अवैध स्टोलों को हटवा दिया है। बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए शासन स्तर से कार्रवाई कराई जा रही है।

दुकानदारों का सामान जप्त
नोएडा प्राधिकरण का यह अभियान पिछले 2 दिनों से जारी है। इस दौरान प्राधिकरण के आला अधिकारियों की मौजूदगी में बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाया गया है। इस दौरान आला अधिकारी और भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्राधिकरण के तरफ से चेतावानी के बावजूद लगाने वाले रेडी पटरी दुकानदारों का सामान जप्त कर लिया गया है। प्राधिकरण ने चेतावनी दी यदि दोबारा से इस मार्ग पर दुकानों को लगाया गया तो संबंधति पक्की दुकानदार के खिलाफ कानूनी कारर्यवाही की जाएगी। बता दें अट्टा बाजार सेक्टर-18 के सामने है। यहां मेट्रो गेट पर भारी अतिक्रमण रहता है। जिससे आने-जाने वाले लोगों को दिक्कत होती है।
अतिक्रमण के खिलाफ नोटिस जारी
नोएडा प्राधिकरण वरिष्ठ अधिकारी अधिकारी इंदु प्रकाश ने बताया कि अगर किसी बहुमंजिला बाजार के संचालकों ने अतिक्रमण को हटाने में बाधक बनने कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आगे से जिस बाजार के बाहर फुटपाथ पर रेहड़ी पटरी लगी मिलेंगी, उसके खिलाफ अतिक्रमण का नोटिस जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फुटपाथ पर दुकान लगा रहे लोगों को बॉटनिकल गार्डन के पास साल भर से जगह दे दी गई है लेकिन उसके बावजूद दुकानदार अवैध तरीके से अट्टा मार्केट में दुकान लगा रहे हैं। यहां पर अवैध रूप से मार्केट लगने के कारण बार-बार ट्रैफिक की भी शिकायत आ रही थी। इस कारण वर्क सर्किल द्वारा यह कार्रवाई की गई।

संचालक वसूलते थे मोटी रकम
प्राधिकरण वर्क सर्किल अधिकारी विजय रावल ने बताया कि इससे पहले बह्मपुत्र कांप्लेक्स में ड्राइव की गई थी। बाद में अट्टा में ड्राइव की गई। ये सिलसिला लगातार चलेगा ताकि बाजारों में अतिक्रमण को पूरी तरह से समाप्त किया जा सके। फुटपाथ साफ कराने के दौरान यह तथ्य सामने आया है। रेहड़ी पटरी बाजार को फुटपाथ पर बहुमजिला बाजार संचालकों की ओर से संचालित कराया जा रहा है। इन्हीं की ओर से मोटी रकम वसूली जा रही है। इससे शीर्ष अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। डीएससी रोड से स्थायी रूप से अतिक्रमण साफ होगा, यह निर्देश दिया गया है। इस अभियान में जेसीबी, डंपर और करीब 20 से ज्यादा प्राधिकरण कर्मी शामिल रहे।

 

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.