करोड़ों की जमीन पर गरजा बुलडोजर, भूमाफियाओं में मचा हड़कंप 

नोएडा अथॉरिटी का एक्शन : करोड़ों की जमीन पर गरजा बुलडोजर, भूमाफियाओं में मचा हड़कंप 

करोड़ों की जमीन पर गरजा बुलडोजर, भूमाफियाओं में मचा हड़कंप 

Tricity Today | बुलडोजर से कार्रवाई

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने लगातार अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। प्राधिकरण की टीम अभियान के तहत अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर रही है। इसी क्रम में वर्क सर्किल-9 की तरफ से 1500 वर्गमीटर जमीन को खाली कराया गया है। ये जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान के अनुसार नियोजित है। नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। खसरा संख्या-581 पर चला बुलडोजर
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए सिविल और भूलेख विभाग मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं। इस अभियान के तहत गुलावली गांव में खसरा संख्या-581 पर अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया। इस जमीन की कीमत करीब सात करोड़ रुपए है। बुलडोजर चलाने के दौरान कुछ किसान नेताओं ने रोकने का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस के समझाने के बाद किसान शांत हो गए। बुलडोजर से कार्रवाई के बाद आसपास के पास भूमाफियाओं में हड़कंप मच गया है। यह अभियान अथॉरिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

अतिक्रमण रोकने का आदेश
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.