Noida Authority सीईओ ने स्वच्छता अभियान का शुभंकर लॉन्च किया, 20 स्टूडेंट्स को बड़ा अवसर मिला

Good News : Noida Authority सीईओ ने स्वच्छता अभियान का शुभंकर लॉन्च किया, 20 स्टूडेंट्स को बड़ा अवसर मिला

Noida Authority सीईओ ने स्वच्छता अभियान का शुभंकर लॉन्च किया, 20 स्टूडेंट्स को बड़ा अवसर मिला

Tricity Today | Noida Authority सीईओ ने स्वच्छता अभियान का शुभंकर लॉन्च किया

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के जनस्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केन्द्र (Indira Gandhi Kala Kendra) में मंगलवार को स्वच्छता सहभागिता कार्यक्रम का आयोजन किया। सीईओ ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीईओ ने नोएडा प्राधिकरण के स्वच्छता अभियान का शुभंकर लांच किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब प्राधिकरण के सभी विभागों में इंटर्नशिप की शुरुआत की जाएगी। 

सीईओ ने कहा, इंटर्नशिप प्रोग्राम में नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को भी लिंक करेंगे। इंटर्नशिप करने वाले ये छात्र प्राधिकरण के ब्रांड एम्बेसडर होंगे। ये हर घर तक स्वच्छता का संदेश लेकर जाएंगे। रोजाना फील्ड में जाकर 3 से 4 घण्टे काम करेंगे। आने वाले समय में प्राधिकरण इन लोगों का उपयोग करेगा। सीईओ ने कहा कि इस शुभंकर को स्वच्छता के प्रतीक के रूप में प्रचारित किया जाएगा। स्वच्छता के सभी प्रकार के कार्यक्रमों में शुभंकर को दर्शाया जाएगा। इसके बाद स्वच्छ भारत मिशन इंटर्नशिप कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए प्राधिकरण को 60 आवेदन मिले थे। इनमें से 20 इंटर्नस का चयन किया गया है। कार्यक्रम में इन छात्रों को ऑफर लेटर भी दिए गए हैं। यह विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्र-छात्राएं हैं। सभी इंटर्नस आठ सप्ताह तक कूड़ा प्रबंधन के विषय पर व्यापक जानकारी हासिल करके नोएडा को स्वच्छ व एक मॉडल के रूप में विकसित करने का कार्य करेंगे। स्वच्छ्ता मिशन के तहत यूपी में पहली बार इंटर्नशिप कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.